बंगाल चुनाव : पीएम मोदी, अमित शाह, मिथुन चक्रवर्ती समेत 40 दिग्गजों को प्रचार में उतारेगी भाजपा

कोलकाता:विशेष संवाददाता

इस बार बंगाल विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर है. बीजेपी बंगाल में पहली बार चुनावी लड़ाई में आमने -सामने हैं. वामदल कि अब ज्यादा पकड़ नहीं रही है सो बीजेपी मुकाबले में आ गयी है. पीएम कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में एक चुनावी रैली कर चुके हैं. अभी और भी रैली को पीएम मोदी और अमित शाह से लेकर अन्य बड़े नेता करने वाले हैं. योगी आदित्यनाथ भी सिलिगुरी में रैली कर चुके हैं. अब बीजेपी अपने स्टार प्रचारकों को प्रचार में उतार रही है.

बंगाल में राजनीतिक दलों का प्रचार भी जोरों पर है, लेकिन आनेवाले दिनों में यह प्रचार और जोर पकड़ेगा. भाजपा की ओर से चुनाव के पहले चरण में प्रचार के लिए 40 दिग्गजों की सूची बनायी गयी है. इसमें प्रधानमंत्री से लेकर फिल्मी हस्तियां तक शामिल हैं. प्रचार लिस्ट में जिन लोगों के नाम हैं उनमें से अधिकतर प्रचार के मैदान में उतर चुके हैं. कई आनेवाले दिनों में विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए धुआंधार प्रचार करेंगे. इन नामों पर एक नजर डालें तो स्थिति स्पष्ट हो जाती है कि पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रचार के लिहाज से कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, शिव प्रकाश, मुकुल राय, दिलीप घोष के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम भी शामिल हैं. इनके अलावा शिवराज सिंह चौहान, फग्गन सिंह कुलस्ते, मनसुखभाई मांडविया, जुअल ओरम, शुभेंदु अधिकारी, राजीव बनर्जी, अरविंद मेनन के नाम हैं. इनके साथ भाजपा आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल में भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय, बाबुल सुप्रियो, देवश्री चौधरी, नरोत्तम मिश्रा, बाबूलाल मरांडी, रघुवर दास, सय्यद शाहनवाज हुसैन, मनोज तिवारी, रूपा गांगुली, लॉकेट चटर्जी, राजू बनर्जी, अमिताभ चक्रवर्ती, ज्योतिर्मय सिंह महतो व डॉ सुभाष सरकार के नाम भी हैं.

मोदी के मंच पर भाजपा से हाल में जुड़े अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी प्रचार करेंगे. इनके अलावा कुनार हेम्ब्रम, बांग्ला फिल्मों के अभिनेता यश दासगुप्ता, श्रावंती चटर्जी, पायल सरकार व हिरन चटर्जी के नाम भी प्रचारकों की सूची में शुमार हैं. इनके साथ मिथुन चक्रवर्ती का नाम शुमार करके भाजपा ने साफ कर दिया है कि मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने के लिए फिल्मी हस्तियों का भी जम कर इस्तेमाल होगा.

बंगाल में 8 फेज में चुनाव होंगे

पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी. 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *