सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी का 69 वर्ष में निधन, म्यूजिक इंडस्ट्री हुआ शॉक

मुंबई : आशीष कुमार

Bappi Lahiri Death : बॉलीवुड से संगीत की दुनिया से एक के बाद एक बुरी खबरें आ रही है. लता मंगेशकर के निधन के बाद अब सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) का निधन हो गया है. मुंबई के अस्पताल में बप्पी लहरी ने अंतिम सांस ली है. 69 साल के बप्पी लहरी के निधन की खबर किसी शॉक की तरह ही है. बीते दिनों ही म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे खूबसूरत सितारा कही जाने वाली लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अब बप्पी लहरी को लेकर आ रही यह खबर म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए किसी सदमे से कम नहीं है.

अस्पताल के निदेशक के मुताबिक बीते एक महीने से बप्पी लहरी का इलाज चल रहा था और सोमवार को ही उन्हें डिस्चार्ज किया गया. डॉक्टर का कहना है कि ओएसए (ऑब्सट्रिक्टिव स्लीप एपनिया) के चलते ही बप्पी लहरी का निधन हुआ है.

बप्पी लहरी ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी धुन और गानों से एक अलग तरह का ही राग छेड़ा था. बप्पी लहरी ने अपने करियर में हर कई सुपर​ डुपर हिट गानें दिए हैं. उन्हें 1970-80 के दशक की शुरुआत में ‘चलते चलते’, ‘डिस्को डांसर’ और ‘शराबी’ जैसे फिल्मों में लोकप्रिय गाने देने के लिए जाना जाता है. साल 2020 में फिल्म ‘बागी 3’ में गाना ‘बंकस’ उनका आखिरी बॉलीवुड गाना था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *