कोरोना का असर: ब्रिटेन के बाद अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को भारत आने से रोका

न्यूज डेस्क

भारत में कोरोना महामारी भयंकर स्थिति से गुजर रही है. कोरोना की यह दूसरी लहर इतनी भयावह है कि हर दिन नया रिकॉर्ड टूट रहा है. कल देश में कोरोना के 2,73,810 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे ज्यादा है. अब भारत में कोरोना के कुल मामले 1.5 करोड़ के पार हो गए हैं. #कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत आने से रोका है. फिलहाल अमेरिका-ब्रिटेन सहित बड़े देशों ने भारत को लेकर कड़े कदम उठाए हैं और यहां यात्रा करने से मना किया है.

भारत की यात्रा न करें; हालात खतरनाक- अमेरिका

अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि भारत की स्थिति बिगड़ती जा रही है. एक दिन में ढाई से तीन लाख संक्रमण के मामले आए रहे हैं, ऐसे में भारत की यात्रा न करें. अमेरिका को अपने नागरिकों की चिंता है, भारत में स्थिति खराब है, इसलिए वहां जाने से बचें.

ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट रखा और यात्रा रोका

ब्रिटेन ने भारत को ‘रेड लिस्ट’ देशों में डाल दिया है, इसमें गैर-ब्रिटेन और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहेगी. इसके साथ ही विदेश से लौटे ब्रिटेन के लोगों के लिए होटल में 10 दिन तक क्वारंटीन रहना अनिवार्य कर दिया है. भारत में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए #अमेरिका और #ब्रिटेन ही नहीं कई अन्य बड़े देश और पड़ोसी देशों ने भी भारत की यात्रा को रोक दिया है.

पाकिस्तान ने भारत से यात्रियों के आने पर दो सप्ताह के लिए रोक लगाई

पाकिस्तान ने भी सोमवार, 19 अप्रैल को भारत से यात्रियों के आने पर दो सप्ताह के लिए रोक लगा दी है. भारत में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के प्रमुख असद उमर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भारत से यात्रा पर दो सप्ताह की रोक लगाने का फैसला किया गया. एनसीओसी ने भारत को दो सप्ताह के लिए श्रेणी ‘सी’ देशों की सूची में रखने का फैसला किया. इसके तहत हवाई और जमीनी मार्ग से भारत से आने वाले यात्रियों पर रोक रहेगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *