योगी आदित्यनाथ ने यूपी के कई धार्मिक शहरों में शराब और मांस पर बैन लगाया

CM Yogi Announced Ban on Liquor and Meat in religious cities in UP

न्यूज डेस्क :

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मथुरा और वृंदावन जैसे धार्मिक स्‍थलों के आसपास भी शराब और मांस बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके पहले भी यूपी के कई धार्मिक नगरों में इस तरह के प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं. जिन शहरों में शराब और मांस पर बैन लगा है, उनमें प्रमुख शहर हैं – मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन, नन्‍दगांव, बरसाना, गोकुल, महावन और बलदेव. इन शहरों के अलावा पहले से ही वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, नैमिषारण्‍य, चित्रकूट, देवबंद, देवा शरीफ में प्रतिबंध लगाया गया है.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी मनाने पहुंचे थे और वहीं पर मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन, नन्‍दगांव, बरसाना, गोकुल, महावन और बलदेव में मांस और शराब की बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी लगाने का ऐलान कर दिया. सीएम योगी ने कहा कि जो लोग मांस-मदिरा बेचने के काम में लगे हुए हैं, उनको पुनर्वास के रूप में दूध बेचने जैसे कामों में लगाया जा सकता है.

आपको बता दें कि सांस्‍कृतिक नगरी वाराणसी में इस साल अप्रैल से शराब और मीट बेचने पर बैन लगा दिया गया था. काशी विश्‍वनाथ मंदिर के एक किलोमीटर के दायरे में शराब की बिक्री प्रतिबंधित है. अयोध्‍या के धार्मिक स्‍थलों के आसपास भी शराब और मीट बेचने पर बैन है. अयोध्‍या में छोटे-बड़े मिलाकर सैकड़ों धार्मिक स्‍थल हैं, जहां दर्शन करने के लिए देश के कोने-कोने से लोग आते हैं. प्रयागराज (इलाहाबाद) के धार्मिक स्‍थलों के आसपास भी मांस और मंदिरा नहीं बेचा जा सकता है. इसके अलावा चित्रकूट, नैमिषारण्‍य, देवबंद, देवा शरीफ के धार्मिक स्थलों के आसपास शराब और मांस पर बैन लगा है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *