अयोध्या : रामलीला 14 भाषाओं में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा

न्यूज डेस्क

अयोध्या की रामलीला उर्दू और भोजपुरी समेत 14 भाषाओं में डिजिटल रूप में उपलब्ध होगी. रामलीला आयोजकों की तरफ से कहा गया है कि बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और गोरखपुर से सांसद रवि किशन भी इस रामलीला में हिस्सा लेंगे। रामलीला का मंचन अयोध्या में सरयू नदी के किनारे स्थित लक्ष्मण किला में होगा जो निर्माणाधीन राम मंदिर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर बना हुआ है. आयोजन समिति के मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर 17 से 25 अक्टूबर के बीच सीमित दर्शकों की मौजूदगी में इसका मंचन होगा, लेकिन अन्य माध्यम जैसे केबल टीवी  यूट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया मंचों पर इसे शाम को 7 बजे से 10 बजे की बीच प्रसारित किया जाएगा.

आयोजन समिति के मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश ने कहा कि मनोज तिवारी और रवि किशन के अलावा कई बॉलीवुड और टीवी कलाकार भी इस रामलीला का हिस्सा होंगे. अभिनेता विंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका में तो रितु शिवपुरी कैकयी की भूमिका निभाएंगी, असरानी नारद के तौर पर और शहबाज खान रावण के किरदार में दिखेंगे. उन्होंने कहा कि राकेश बेदी विभीषण, राकेश पुरी निषादराज, रजामुराद अहिरावण और अवतार गिल जनक की भूमिका में होंगे. गोरखपुर से सांसद रवि किशन भरत के किरदार में नजर आएंगे.

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद तिवारी रामलीला में अंगद की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में काफी खुशी है और यह भगवान राम की जन्मस्थली पर भव्य रामलीला के आयोजन की प्रेरणा है. सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि अयोध्या की रामलीला की एक प्रमुख विशेषता यह है कि यह भोजपुरी, उर्दू, तमिल, तेलगु, बंगला और अंग्रेजी समेत 14 भाषाओं में डिजिटल रूप में लोगों के लिए उपलब्ध होगी. देश भर में व्यापक रूप से जनता तक पहुंचने के लिये 14 भाषाओं में लिखित भाषांतर का इस्तेमाल किया जाएगा. पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा समिति के मुख्य संरक्षक हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *