Asian Games 2023: भारत की झोली में आठवें दिन 15 मेडल, भारत ने किया 50 पदकों का आंकड़ा पार

Asian Games 2023 8th Day

Asian Games 2023 8th Day: एशियन गेम्स के आठवें दिन भारत की झोली में मेडल आये. इसके साथ ही भारत ने 50 पदकों का आंकड़ा पार कर लिया है. दूसरी ओर चीन मेडल टैली में अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है.

Asian Games 8th Day: भारत के लिए एशियन गेम्स में रविवार का दिन शानदार रहा. एशियन गेम्स के आठवें दिन भारत ने 15 मेडल जीते. इसके साथ ही भारत ने 50 पदकों का आंकड़ा पार कर लिया है. बता दें कि एशियाई खेलों के पहले दिन भारत को पांच मेडल मिले थे, इसके बाद दूसरे दिन 6 मेडल मिले. इसी तरह से तीसरे, चौथे, पांचवें, छठे, सातवें और आठवें दिन क्रमशः भारत ने 3, 8, 3, 8, 7 और 5 पदक जीते.

रविवार का दिन भारत ने इन खेलों में जीता पदक

एशियन गेम्स के आठवें दिन शूटिंग में भारतीय मेंस ट्रैप टीम ने पुरुषों के 3000 मीटर स्टीपलचेज और पुरुषों के शॉटपुट स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता. इसके अलावा शूटिंग में शूटरों ने अपना जलवा दिखाया. वीमेंस शूटरों के अलावा ट्रैप टीम, महिला गोल्फ (व्यक्तिगत), पुरुषों की बैडमिंटन टीम, महिलाओं की 1500 मीटर एथलेटिक्स, पुरुषों के 1500 मीटर दौड़, पुरुषों के लॉन्ग जंप और महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक जीता.

एशियन गेम्स 2023 में भारत में अब तक का सफर

भारत के शूटरों ने ट्रैप स्पर्धा, महिला बॉक्सिंग, महिलाओं की 800 मीटर भारतीय हेप्टाथेलॉन, पुरुषों के 1500 मीटर दौड़ और महिलाओं की डिस्कस थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया. फिलहाल भारत ने एशियन गेम्स में पचास मेडलों का आंकड़ा पार कर लिया है. एशियन गेम्स 2023 में भारत के अब तक 53 मेडल हो चुके हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने 13 गोल्ड मेडल जीते के अलावा 21 सिल्वर मेडल और 19 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. इस तरह रविवार को भारत ने 15 मेडल जीते. यह एशियन गेम्स में भारत का रिकॉर्ड है. भारत पहली बार भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने एशियन गेम्स में सिल्वर जीता है. भारत को फाइनल में मेजबान चीन ने हराया.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *