Asia Cup 2023 : सुपर-4 में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला, जानिए मैच में किसका पलड़ा रहेगा भारी

Asia Cup 2023 : भारत और श्रीलंका दोनों टीम अंक तालिका में बराबरी पर हैं. दोनों टीमों के पास दो-दो अंक हैं. भारतीय टीम पाकिस्तान की टीम को सुपर-4 में 228 रन से हराकर मजबूत इरादों के साथ उतरेगी तो श्रीलंका को उसके घरेलू मैदान प्रेमदासा स्टेडियम में हो रहे मुकाबले से सपोर्ट मिलेगा.

Supper 4 : एशिया कप 2023 के सुपर-4 में आज यानी मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला रोमांचक होने वाला है. अगर अंक तालिका की बात की जाए तो भले ही दोनों टीमों के पास 2-2 अंक है पर प्वांट्स में भारत पहले स्थान पर और श्रीलंका दूसरे स्थान पर है. भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेल चुका जिसमें टीम ने 228 रनों से बेहद ही शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के बाद भारत ने सुपर-4 के प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन की पोज़ीशन हासिल कर लिया है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर 2 प्वाइंट्स के साथ-साथ शानदार नेट रनरेट (+4.560) भी हासिल किया. वहीं श्रीलंका ने भी अब तक सुपर-4 में पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम ने 21 रनों से जीत अपने नाम की थी. श्रीलंका के पास भी 2 प्वाइंटस मौजूद है, लेकिन कम नेट रनरेट होने के चलते टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है.

भारत-श्रीलंका मुकाबले पर किसका पलड़ा होगा भारी ?

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच आज सुपर-4 में मुकाबला खेला जाएगा, उसमें क्रिकेट प्रेमियों के मन में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि किसका पलड़ा भारी रहेगा. इसका सीधा-सा जवाब है कि इसमें भारतीय या श्रीलंका की टीम से ज्यादा बारिश का पलड़ा भारी रहने वाला है, क्योंकि मौसम विभाग के मुताबिक कोलंबो में तेज बारिश की संभावना है. मंगलवार के दिन कोलंबो में बादल के साथ बारिश आने की प्रबल संभावना है. 80-90 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. वहीं आसामान के बादलों से ढके रहने की उम्मीद है. ऐसे में मैच के दौरान बारिश का आना लगभग तय है यानी भारत के इस मैच में भी बारिश दखल डाल सकती है. बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम अब तक 3 मैच खेल चुकी है और तीनों ही मैचों में बारिश ने दखल दिया है. हालांकि बेहतर नेट रनरेट की बदौलत भारत अपने प्रतिद्वंदी टीम श्रीलंका से मजबूत स्थिति में है.

सुपर-4 की आखिरी दो टीम कौन-सी है ?

भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान टीम का नेट रनरेट निगेटिव में आ गया है और पाकिस्तान अंक तालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है. पाकिस्तान सुपर-4 में दो मैच खेल चुकी हैं, जिसमें टीम ने एक मुकाबला गंवाया और एक में जीत दर्ज की है. फिलहाल टीम के पास 2 प्वाइंट्स और -1.892 का नेट रनरेट हैं. अब पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचने के लिए सुपर-4 का अगला और आखिरी मैच हर हाल में जीतना ही होगा. बांग्लादेश अंक तालिका में चौथे नंबर यानी सबसे नीचे मौजूद है. बांग्लादेश सुपर-4 में दो मैच खेल चुकी है, जिसमें टीम को दोनों में ही शिकस्त झेलनी पड़ी है. टीम ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से गंवाया. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 21 रनों से हार झेलनी पड़ी. इस तरह से सुपर 4 के के टीम अपने पोजीशन के अनुसार हैं- पहला भारत, दूसरा श्रीलंका, तीसरा पाकिस्तान और चौथा बांग्लादेश.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *