Asia Cup 2023 : बारिश की वजह से भारत-पाक मैच हुआ रद्द, पाकिस्तान ने किया सुपर-4 में क्वालीफाई

Asia Cup 2023 : India Vs Pakistan Match

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर खेले जा रहे एशिया कप में आज कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच लगातार बारिश के चलते रद्द हो गया. इस हाईवोल्टेज मुकाबले पर ना सिर्फ भारत और पाकिस्तान के ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें जमी थी. इस मैच के साथ ही पाकिस्तान की क्रिकेट टीम सुपर-4 में क्वालीफाई कर गई है.

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच हुए इस मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए पाकिस्तान के सामने 267 रनों का लक्ष्य रखा था. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 48.5 ओवर में 266 रन बनाए. भारत की तरफ से ईशान किशन और हार्दिक ने अर्धशतकीय पारी खेली. यह पाकिस्तान का दूसरा मैच था, जबकि भारत का पहला मैच था. अब भारत का मुकाबला नेपाल के साथ चार सितंबर को कैंडी में ही होगा. बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल छः टीमें हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तानऔर नेपाल ग्रुप-ए में हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों के विशाल स्कोर से हरा दिया था.

इस मैच में भारत की ओर से खेलते हुए बल्लेबाज ईशान ने 82 रन और हार्दिक पांड्या ने 87 रन बनाए और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद अंत में बुमराह ने 14 गेंद पर 16 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा, गिल और विराट कोहली सस्ते में आउट हो गए. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने चार विकेट लिए जबकि हारिस रऊफ और नसीम ने तीन-तीन विकेट लिए. मैच में तेज गेंदबाजों ने पूरे 10 विकेट लिए और भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रन का लक्ष्य दिया था.

चार साल के बाद हुआ था दोनों टीमों के बीच मुकाबला

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आज वनडे फॉर्मेट में 4 साल बाद आमना-सामना हुआ था. दोनों टीमों के बीच आखिरी बार इस फॉर्मेट में वनडे विश्व कप का मैच 2019 में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को 89 रन से जीत मिली थी. उस मैच में भारत की तरफ से रोहित शर्मा का बल्ला खूब चमका था.

शार्प वे न्यूज़ नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *