बारिश से धुला मैच आज फिर भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा, रिजर्व डे पर सुपर-4 के लिए मुकाबला

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले को आज फिर से खेला जाएगा. 10 सितंबर को बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो सका था. बारिश की आशंका को देखते हुए पहले ही 11 सितंबर को रिजर्व डे रखा गया था. करो या मरो की स्थिति में जो टीम हारेगी उसे सीरिज से बाहर होना पड़ेगा.

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में हो रहे एशिया कप 2023 के सुपर-4 का तीसरा मुकाबला 10 सितंबर को बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो सका था. इसे रिजर्व डे के तौर पर आज खेला जाएगा. बता दें कि कल हुए मुकाबले में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए थे, जिसके बाद बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक श्रीलंका के कोलंबो में सोमवार को भी बारिश की संभावना है. बता दें कि यह एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले का एकमात्र ऐसा मैच है जिसमें रिजर्व डे रखा गया है. दोनों ही टीम के लिए यह मैच करो और मरो की स्थिति लिए हुए है, जो भी टीम हारेगी, उसे सीरिज से बाहर होना पड़ेगा.

भारत के लिए अनलकी रहा है रिजर्व डे

भारत के लिए रिजर्व डे अनलकी रहा है. साल 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत हार का सामना करना पड़ा था. साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत हुई थी, बारिश के कारण इसके दूसरे दिन रिजर्व डे पर मुकाबला खेला गया था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था. यह तस्वीर आज भी क्रिकेट फैंस के दिलों दिमाग में बसी हुई है.

इससे पहले साल 2002 में 29 सितंबर को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था. कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मैच बारिश अगले दिन रिजर्व डे पर दोबारा खेला गया था, लेकिन रिजर्व डे पर भी एक बार फिर बारिश आई और मैच पूरा नहीं हो सका. इस तरह से आईसीसी ने दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया और ट्रॉफी साझा करना पड़ा था.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *