Asia Cup 2023 Final: भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को होगा एशिया कप 2023 का फाईनल मुकाबला

IND vs SL: एशिया कप 2023 का फाईनल भारत और श्रीलंका के बीच होगा. श्रीलंका 2022 में एशिया कप की विजेता रही है तो भारत अब तक टूर्नामेंट में सारे मैच जीत कर बुलंद हौसले के साथ फाईनल में उतरेगी.

Asia Cup 2023 Final, IND vs SL: श्रीलंका की टीम ने 2023 के टूर्नामेंट में एक बार फिर फाइनल में जगह बना ली है, जबकि भारत पहले ही फाईनल में प्रवेश कर चुकी है. एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 सितंबर, रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. श्रीलंका ने बीते 14 सितंबर को सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 2 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

एशिया कप 2023 में भारत ने अब तक सारे मैच जीते

भारत ने अब तक एशिया कप 2023 में एक भी मैच नहीं हारा है. एशिया कप 2023 के ग्रुप मुकाबले में भारत ने नेपाल को हरा दिया था और बारिश के कारण भारत-पाकिस्तान का मैच रद्द हो गया था, जबकि सुपर-4 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रन से हराया था औऱ श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया था.

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के फाईनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम के पास घरेलू मैदान का सपोर्ट होगा तो भारतीय टीम के पास मजबूत इरादे और बिना हारे फाईनल तक आने का हौसला होगा. इस सीरिज में अब तक भारत अंक तालिका में बेहतर रन रेट की बदौलत पहले नंबर पर कायम है. हालांकि भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर ये है कि भारत के खिलाड़ी बेहतर फॉर्म में हैं. बैटिंग, बॉलिंग, फिल्डिंग, आदि सभी क्षेत्रों में टीम का प्रदर्शन अच्छा है, लेकिन श्रीलंका के स्पिनर्स भारत के लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. एशिया कप 2023 को विश्व कप का पूर्वाभ्यास भी कहा जा सकता है, जो भी टीम इसमें जीतती है, वह विश्व कप में बुलंद हौसले के साथ उतरेगी. फिलहाल क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें 17 सितंबर को श्रीलंका में होने वाले फाईनल मुकाबले पर लगी रहेगी.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *