शिष्या रेप केस मामले में आसाराम बापू को उम्र कैद की सजा

Asaram Bapu sentenced to life imprisonment in disciple rape case

शार्प वे न्यूज़ नेटवर्क :

आसाराम को बलात्कार के केस में गुजरात की गांधीनगर की कोर्ट ने सज़ा का एलान कर दिया. कोर्ट ने आसाराम को उम्र कैद की सजा सुनायी. आसाराम अभी राजस्थान के जोधपुर की जेल में कैद हैं.

इस केस मे कुल 7 आरोपी थे, इनमें 6 आरोपी को बरी कर दिया गया है. सिर्फ आसाराम को दोषित करार दिया गया था. आसाराम अभी राजस्थान के जोधपुर की जेल में कैद हैं. गुजरात में गांधीनगर की अदालत ने बाबा आसाराम बापू को रेप के मामले में दोषी ठहराया था. आसाराम के खिलाफ यह केस 2013 में दर्ज हुआ था. कोर्ट ने सबूतों के अभाव में आसाराम की पत्नी समेत 6 लोगों को बरी कर दिया.

2013 में रेप और अवैध तरीके से कैद रखने केस हुआ था दर्ज

अहमदाबाद के चांदखेड़ा थाने में दर्ज FIR के मुताबिक, आसाराम ने 2001 से 2006 के बीच महिला से कई बार रेप किया, जब वह शहर के बाहरी इलाके में स्थित उसके आश्रम में रहती थी. आसाराम को अवैध रूप से बंधक बनाने और दूसरी धाराओं में दोषी ठहराया गया. विवादित बाबा फिलहाल रेप के अन्य मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद हैं. सूरत की रहने वाली एक महिला ने अक्टूबर 2013 में आसाराम और सात अन्य के खिलाफ रेप और अवैध तरीके से कैद रखने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. एक आरोपी की मुकदमा पेंडिंग रहने के दौरान मौत हो गई. जुलाई 2014 में मामले में चार्जशीट दायर की गई थी. चांदखेड़ा थाना पुलिस ने आसाराम बापू और उनके बेटे नारायण साईं सहित 8 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

81 वर्षीय आसाराम 2013 में राजस्थान के अपने आश्रम में सूरत की एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में जोधपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. कल सोमवार को आसाराम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे. आसाराम की पत्नी कोर्ट में पेश नहीं हो सकी, क्योंकि वो खराब स्वास्थ्य के कारण सूरत के एक अस्पताल में भर्ती है.

सूरत की दो बहनों ने दर्ज कराई थी रेप की शिकायत

आसाराम एक अन्य बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद वर्तमान में जोधपुर जेल में है, सूरत की कोर्ट में नारायण साईं के खिलाफ एक अलग मुकदमा चल रहा है. दो बहनों ने आसाराम और उनके बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 1997 से 2006 के बीच आसाराम और उनके बेटे द्वारा संचालित मोटेरा आश्रम में उनके साथ रेप किया गया था. छोटी बहन ने नारायण साईं और बड़ी ने आसाराम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *