सपा को झटका : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल

Aparna Yadav joins BJP


दिल्ली: विशेष संवाददाता

यूपी चुनाव से पहले अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गयी हैं. अपर्णा यादव बीजेपी के दिल्ली हेडक्वार्टर ऑफिस में सीएम योगी की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुई. इस मौके पर यहां उनके साथ ज्वॉइनिंग कमेटी के सदस्य दयाशंकर सिंह और स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे. बता दें कि अपर्णा, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. चुनाव के ठीक पहले अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने से मुलायम परिवार में हलचल तेज है. परिवार में फूट का असर बीजेपी के के लिए कितना फायदे का होगा, ये अभी कहना मुश्किल है.

बता दें कि अपर्णा यादव 2017 में सपा के टिकट से लखनऊ कैंट विधानसभा से चुनाव लड़ी थीं, लेकिन यादव को बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने हरा दिया था. अपर्णा यादव की बीजेपी नेताओं से पहले भी काफी सियासी नजदीकियां रही हैं. हालांकि समाजवादी पार्टी की नेता अपर्णा यादव ने 2017 में विधानसभा चुनाव और 2019 का विधानसभा उपचुनाव लखनऊ कैंट से लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के ठीक बाद भी अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने की अटकलें थीं. तब अपर्णा यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दो बार मुलाकात भी की थी. योगी के मुख्यमंत्री बनने के कुछ दिनों बाद ही अपर्णा यादव अपने पति प्रतीक यादव के साथ गुलदस्ता लेकर उनसे मिलने गई थीं. उसके बाद सीएम योगी खुद अपर्णा की गोशाला में भी गए थे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *