आंध्र प्रदेश में सियासी माहौल गर्म : चंद्रबाबू नायडू जेल भेजे गए, TDP ने आज आंध्र प्रदेश बंद बुलाया

Andhra Pradesh bandh today: तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी ने आज सोमवार को आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान किया है. चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन राजमुंदरी सेंट्रल जेल में रखा जाएगा.चंद्रबाबू नायडू को 9 सितंबर की सुबह चर्चित कौशल विकास निगम घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था.

Andhra Pradesh bandh today: दक्षिण भारत राज्य आंध्र प्रदेश में सियासी माहौल गर्म है. तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी ने आज सोमवार को आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान किया है. इधर पवन कल्याण की जन सेना पार्टी ने राज्य बंद के आह्वान को अपना समर्थन दिया है. अप्पको बता दें कि चंद्रबाबू नायडू को 9 सितंबर की सुबह चर्चित कौशल विकास निगम घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था. रविवार को चंद्रबाबू नायडू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. टीडीपी एपी अध्यक्ष के अत्चन्नायडू ने पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और आम जनता से आंदोलन में भाग लेने और आंध्र प्रदेश बंद को सफल बनाने का अनुरोध किया है. चंद्रबाबू नायडू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद राजामहेंद्रवरम में केंद्रीय जेलराजमुंदरी सेंट्रल जेल ले जाया गया है. इसी बीच आंध्र प्रदेश सीआईडी प्रमुख एन संजय ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू को कौशल विकास निगम से धन के दुरुपयोग से जुड़े धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिससे राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

चंद्रबाबू नायडू को राजमुंदरी सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन राजमुंदरी सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. चंद्रबाबू नायडू को राजमुंदरी सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया है. TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को विजयवाड़ा ACB अदालत ने कथित कौशल विकास घोटाला मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. जहां से उन्हें 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे. TDP के विरोध को देखते हुए जेल के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. उन्हें शनिवार (8 सितंबर) की देर रात तीन बजकर 40 मिनट पर मेडिकल जांच के लिए विजयवाड़ा के सरकारी जनरल अस्पताल ले जाया गया था. इससे पहले उनसे लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी. सीआईडी की टीम ने नायडू को 9 सितंबर सुबह करीब छह बजे नंदयाल शहर के ज्ञानपुरम स्थित आर के फंक्शन हॉल के बाहर से गिरफ्तार किया था. नायडू को उस समय अरेस्ट किया गया था, जब वह सभी सुविधाओं से लैस अपनी बस में सो रहे थे. जाँच में जुटे सीआईडी ने कहा कि एन चंद्रबाबू नायडू ने पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं किया है. हमारे सवालों के अस्पष्ट उत्तर देते हुए कहा कि उन्हें कुछ बातें याद नहीं हैं. नायडू से उन नोट फाइल के आधार पर प्रश्न पूछे गए जो इस ‘केस डायरी’ से जुड़े सबूत का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने सवालों का जवाब देते समय सहयोग नहीं किया.

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ़्तारी और सियासी मामले को समझिये

आंध्र प्रदेश पुलिस ने कथित कौशल विकास निगम घोटाले में चंद्रबाबू नायडू को मुख्य षड्यंत्रकारी बताया था. ऐसा आरोप है कि इस कथित घोटाले से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. साल 2019 में विधान सभा चुनाव में अभी सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की थी और 175 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी ने 151 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि सत्तारुढ़ चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम पार्टी को बड़ा झटका लगा और उसके खाते में 23 सीट ही आईं. अभी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी है. रेड्डी कई बार प्रधानमंत्री से मिल चुके हैं, जबकि चंद्रबाबू नायडू भी अमित शाह से मिल चुके हैं. चंद्रबाबू नायूड ने कहा कि 2024 में राष्ट्रीय राजनीति के लिए उनकी भूमिका बिल्कुल स्पष्ट है. टीडीपी प्रमुख ने साथ ही कहा कि मेरी प्राथमिकता आंध्र प्रदेश है. यह मेरा बड़ा एजेंडा है कि मैं राज्य के पुनर्निर्माण और पुनर्निर्माण के लिए तैयारी करूंगा.एनडीए में शामिल होने की उनकी योजना के बारे में पूछे जाने पर नायडू ने कहा कि यह सही समय नहीं है. उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा कि अभी एनडीए सरकार में शामिल होने के बारे में बात करने का समय नहीं है. मैं सही समय पर इस बारे में बात करूंगा, चंद्रबाबू नायडू अब किस ओर बढ़ेंगे ये अभी साफ नहीं है. क्या विपक्ष इंडिया ग्रूप में शामिल होंगे इस पर कोई भी कहना जल्दबाजी होगी. बता दें कि वाईएसआरसीपी ने 2019 लोकसभा चुनाव में राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 सीटें जीती थी. टीडीपी केवल 3 सीटों पर सिमट गई.

शार्प वे नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *