79वें जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने खुद को पान मसाला के विज्ञापन से अलग क्यों किया ?

Amitabh Bachchan 79th Birthday, Ends Pan Masala Advt. Contract

मुंबई : सोनी किशोर सिंह

बॉलीवुड शहंशाह 79 वर्षीय अभिनेता अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड के एक विज्ञापन से खुद को अलग कर लिया. उन्होंने इस कंपनी के साथ प्रमोशन का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया. इतना ही उन्होंने इसके प्रचार के लिए उन्हें जो पैसे मिले थे, उसे भी वापस कर दिया. बता दें कि इस पान मसाला ब्रांड के प्रचार के लिए उनको आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. उनके कई प्रशंसकों ने इसको लेकर निराश थे तो कुछ ट्रॉल भी कर रहे थे. यही कारण है कि अपने जन्मदिन के अवसर पर अमिताभ बच्चन ने इस विज्ञापन से खुद को अलग करने का फैसला किया.

आखिर अमिताभ ने इस विज्ञापन को क्यों किया था ?

अमिताभ बच्चन कार्यालय की ओर से जारी एक ब्लॉग पोस्ट में रविवार रात को बताया गया कि वो अब इस प्रचार से जुड़े नहीं हैं. पोस्ट में कहा गया कि ‘इस विज्ञापन के प्रसारण के कुछ दिन बाद बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह इससे अलग हो गए. बच्चन जब इस ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें पता नहीं था कि यह विज्ञापन प्रतिबंधित उत्पाद से संबंधित विज्ञापन के तहत आता है’.

क्यों खत्म किया कॉन्ट्रैक्ट ?

अमिताभ बच्चन कार्यालय की ओर से जारी एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया कि बच्चन ने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया और प्रचार के लिए मिली राशि को वापस कर दिया. बता दें कि पिछले महीने एक गैर सरकारी संगठन ‘राष्ट्रीय तंबाकू उन्मून संगठन’ (नोट) ने बच्चन से अपील की थी कि वो पान मसाला ब्रांड को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का हिस्सा न बनें. बता दें कि आज अमिताभ बच्चन अपना 79वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं और इस खास मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर चारों तरफ से बर्थडे विशेज मिल रही हैं. अब अमिताभ के इस फैसले से उनके समर्थक बेहद उत्साहित हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *