यूपी चुनाव : किसान आंदोलन का चुनाव में कोई असर नहीं , पॉलिटिक्स फिजिक्स नहीं, केमिस्ट्री है : अमित शाह

न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि भाजपा एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाएगी। अमित शाह ने कहा कि किसान आंदोलन का उत्तर प्रदेश के चुनाव में कोई असर नहीं होगा। हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पॉलिटिक्स फिजिक्स नहीं, बल्कि केमिस्ट्री है। उन्होंने कहा कि गठबंधन से भाजपा को नुकसान नहीं होगा और पार्टी जीत हासिल करेगी।

ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और अखिलेश की समाजवादी पार्टी में गठबंधन और एंटी इनकंबेसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि देखिए गठबंधनों से वोटों के गणित का प्लस-माइनस करना सही नहीं है। पॉलिटिक्स फिजिक्स नहीं है, केमिस्ट्री है। जब दो पार्टियां मिलती हैं तो दोनों के वोट का योग हो जाएगा, प्लस होकर इतना बढ़ जाएगा, यह आंकलन मेरे हिसाब से ठीक नहीं है। दो केमिकल मिलते हैं तो कोई तीसरा ही केमिकल बनता है और हम पहले देख चुके हैं।

अमित साह ने कहा कि पहले जब सपा और कांग्रेस का गठबंधन हुआ तब भी यही कहते थे। जनता जागरूक हो चुकी है। यूपी जाकर मैं आया हूं, मैं बड़े विश्वास के साथ आपके मंच से कहना चाहता हूं कि यूपी में प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी जीतेगी। उन्होंने कहा कि मैं काशी, गोरख, अवध, कानपुर और पश्चिमी सभी क्षेत्र में जाकर आया हूं। भारतीय जनता पार्टी बहुत मजबूत है और पार्टी प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतने जा रही है। यूपी चुनाव में किसान आंदोलन का असर होगा या नहीं, इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि किसान आंदोलन का पहले भी असर कम था, मगर अब तो कारण ही नहीं रहा क्योंकि मोदी जी ने कृषि कानूनों को वापस लेकर बचा-खुचा कारण भी खत्म कर दिया।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि हमारी कैप्टन साबह से भी बात चल रही है। हो सकता है हमारा गठबंधन हो। जहां तक किसानों के आंदोलन का सवाल है तो पीएम मोदी ने बहुत बड़ा दिल दिखाकर तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया और आंदोलन को समाप्त करने को कहा। पंजाब में विकास पर वोट जाएगा और जिसका प्रदर्शन बेहतर होगा, वो चुनाव जीतेगा।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *