कश्मीर की सुरक्षा हालात पर गृहमंत्री अमित शाह 3 जून को दिल्ली में बैठक कर महत्वपूर्ण फैसला लेंगे

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

कश्मीर की सुरक्षा हालात पर गृहमंत्री अमित शाह 3 जून को दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. इस बैठक में घाटी में टारगेट किलिंग प्रमुख एजेंडा में से एक होगी. बता दें कि आज यानी 2 जून की सुबह राजस्थान के एक बैंक मैनेजर को और रात में एक बिहारी और एक पंजाबी मजदूर को आतंकियों ने गोली मर दी.

इस बैठक में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन की भी जाएगी समीक्षा की जाएगी. बता दें कि इस साल मई के महीने में सबसे ज्यादा 14 ऑपरेशन चलाए गए, जिसमेंमें 27 आतंकी मारे गए हैं. इस बैठक में कश्मीर में रह रहे अल्पसंख्यक और प्रवासी लोगों का भरोसा बरकरार रखने के लिए महत्वपूर्ण फैसले जाएंगे. इसके साथ ही घाटी में चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा जाएगी.

इस बैठक में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा डीजी सीआरपीएफ डीजी बीएसएफ आईबी और रॉ प्रमुख शामिल होंगे. गौरतलब है कि 15 दिनों में गृह मंत्री अमित शाह की कश्मीर में सुरक्षा के मुद्दे पर यह दूसरी बड़ी बैठक है. इस बैठक में कश्मीर के सुरक्षा को हालात को लेकर की जाएगी महत्वपूर्ण चर्चा जिसमें कश्मीरी पंडितों की हत्या घाटी में माइनॉरिटी की हत्या और अमरनाथ यात्रा का सुरक्षा मुद्दा शामिल होगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *