कोरोना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कल शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक होगी

प्रवीण सिन्हा

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए चार दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. कोरोना की स्थिति और आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होगी. यह बैठक इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की दवा कंपनियों का दौरा कर कोविड-19 टीके के विकास के लिए हो रहे कार्य की समीक्षा के बाद सरकार ने यह बैठक बुलाई है.

सूत्रों ने बताया कि संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं को शुक्रवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर होने वाली ऑनलाइन बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. उन्होंने बताया कि संसदीय कार्य मंत्रालय बैठक के लिए समन्वय कर रहा है और संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं से संपर्क कर रहा है. केंद्र सरकार की सभी राजनीतिक दलों के साथ करोना के मुद्दे पर ये दूसरी बैठक होगी. इससे पहले एक मीटिंग अप्रैल के महीने में हुई थी.
शुक्रवार को होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री करोना वैक्सीन को लेकर सरकार की तैयारियों के बारे में सभी राजनीतिक दलों को अवगत कराएंगे. वो ये भी बताएंगे की सरकार इस बीमारी से निपटने के लिए आगे क्या कदम उठाने वाली है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वस्थ मंत्री हर्ष वर्धन भी शामिल होंगे. बैठक के लिए जो फॉर्मेट तय किया गया है उसके मुताबिक पहले हर राजनीतिक दल के प्रतिनिधि को पहले अपनी बात कहने का मौका दिया जाएगा. आखिर में प्रधानमंत्री अपनी बात रखेंगे. सूत्रों के मुताबिक इस बात पर भी चर्चा हो सकती है कि क्या संसद के शीतकालीन सत्र और बजट सत्र को एक साथ मिला दिया जाए. ऐसा कोरोना के खतरे को देखते हुए किया जा सकता है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *