Alert Today : बुधवार, 30 जून, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today :बुधवार , 30 जून, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में सभी मंत्री शामिल होंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर चर्चा हो सकती है. बताया जा रहा है कि बैठक में मंत्रियों के काम की समीक्षा हो सकती है (शाम 4 बजे).

2. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत आज नयी नीति की जानकरी देंगे. सीईओ अमिताभ कांत 30 जून 2022 तक यानी एक साल का सेवा विस्तार मिला है (सुबह 11 बजे).

3. जम्मू कश्मीर पर परिसीमन आयोग की बैठक दिल्ली में होगी. जम्मू कश्मीर पर पीएम के सर्वदलीय बैठक के बाद परिसीमन आयोग की पहली बैठक है. आयोग जम्मू कश्मीर से जुड़े दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाने पर चर्चा करेगा. परिसीमन आयोग की अध्यक्ष रंजना देसाई, सदस्य और मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और परिसीमन के काम से जुड़े दूसरे अधिकारी शामिल होंगे.

4. बंगाल में चुनाव हिंसा : विधान सभा चुनाव के बाद हिंसा के मामले को लेकर आज कलकत्ता हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. साथ ही फेक कोरोना वैक्सिनेशन मामले पर इसी कोर्ट में सुनवाई होगी.

5. बाबा रामदेव के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. एलोपैथिक दवाओं को लेकर गलत जानकारी फैलाने के आरोप में उन पर कई जगहों पर केस दर्ज किया गया था. रामदेव सभी मामले की सुनवाई एक जगह चाहते हैं.

6. दिल्ली : पूर्व सीएम जीतनराम मांझी और उनके बेटे संतोष मांझी आज गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा और भूपेंद्र यादव से मुलाकात करेंगे (रात्रि 9 बजे).

7. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, मुख्यमंत्री इस समय जनसहायक एप को लॉन्च करेंगे (दोपहर 12:00 बजे).

8. आज भारत और इंग्लैंड महिला टीमों के बीच दूसरा वन डे मैच खेला जायेगा (शाम 6. 30 बजे ). भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच 27 जून से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हुई है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *