Alert Today गुरुवार, 29 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

#Alert Today गुरुवार, 29 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. पश्चिम-बंगाल विधान सभा चुनाव : आज अंतिम चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर कोलकाता समेत 5 जिलों मालदा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद की 35 सीटों पर वोट डाले जाएंगे (सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक). मतदान ख़त्म होने के एक घंटे बाद शाम में ही Exit Poll का प्रसारण टीवी और प्रिंट मीडिया में किया जायेगा (शाम 7.30 बजे). मतगणना 2 मई को होगी.

2. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव : प्रदेश के 17 जिलों में आज अंतिम चरण का मतदान होंगे( सुबह 7 बजे से). चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.

3. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और कालाबाजारी मामले को लेकर आज फिर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. आज केंद्र सरकार की तरफ से कोर्ट में जबाब दिया जायेगा. कोर्ट ने सरकार कि कार्यशैली पर टिपण्णी करते हुए कहा है कि महामारी के समय सरकार का सिस्टम इतना कमजोर क्यों है कि ऑक्सीजन की कमी से लोग मर रहे हैं. कालाबाजारी पर अंकुश नहीं लगना क्या सरकार का फैल होना है ? (सुबह 11 बजे).

4. भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह 11 बजे भोपाल में कोरोना को लेकर प्रदेश की वर्तमान परिस्थितियों पर कांग्रेस नेताओ से चर्चा करेंगे. इसके बाद दोपहर 12.30 प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

5. बहुचर्चित सुनंदा पुष्कर की हत्या मामले में आज दिल्ली कोर्ट आरोपी कांग्रेस सांसद और सुनंदा के पति शशि थरूर के खिलाफ सजा का एलान करेगी (सुबह 11 बजे).

6. कोरोना इफ़ेक्ट : जम्मू कश्मीर और गोवा में आज शाम से लॉकडान लग जायेगा जो 2 मई तक जारी रहेगा. बिहार में भी शाम 6 बजे से कोरोना कर्फ्यू लगेगा.

7. #कोरोना का प्रभाव : अमेरिका और चीन से कोरोना वैक्सीन को लेकर विशेष विमान आज भारत पहुंचेगा. कई देशों से मदद पहुँच रहा है.

8. #IPL-2021 : आज दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच मुंबई और राजस्थान दिल्ली में (दोपहर 3.30 बजे)और दूसरा मैच दिल्ली और कोलकाता के बीच अहमदाबाद में खेला जायेगा (शाम 7.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *