Alert Today: गुरुवार, 22 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

#Alert Today: गुरुवार, 22 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में 1.04 करोड़ मतदाता 306 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज करेंगे. उत्तर 24 परगना, उत्तर दिनाजपुर, पूर्वी बर्दवान और नदिया जिले की 43 विधानसभा सीटों के लिए आज सुबह 7:00 बजे से शाम 6:30 बजे तक वोटिंग होगी.

2. Climate Change Summit: पर्यावरण पर चर्चा के लिए एक साथ होंगे पीएम मोदी-बाइडन-चीनी राष्‍ट्रपति जिनफ‍िंग और पुतिन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22-23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जलवायु शिखर सम्‍मेलन में भाग लेंगे. #कोरोना महामारी के चलते 40 देशों के नेता इस वर्चुअल मीटिंग में हिस्‍सा लेंगे. इस शिखर सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री मोदी समेत 40 देश के नेताओं को आमंत्रित किया है. पीएम मोदी आज शाम में देश की तरफ से बोलेंगे (शाम 5.30 से 7.30 बजे).

3. बंगाल चुनाव प्रचार : अमित शाह हरिरामपुर (दोपहर 12.15 बजे), मालदा ज़िले में गज़ले (दोपहर 1.30 बजे) और दुर्गापुर पूर्व (दोपहर 3.40 बजे) में रैली को सम्बोधित करेंगे.

4. आज से सुप्रीम कोर्ट में नियमित अदालतें नहीं बैठेंगी, सिर्फ तत्काल मामलों की सुनवाई होगी.

5. बढ़ते संक्रमण और बैंककर्मियों के लगातार संक्रमित होने के चलते अब बैंकों ने अपने कामकाज में बदलाव कर दिया है. अब बैंकों में सुबह 10 बजे से 2 बजे तक ही कार्य होगा. कैश जमा, कैश विड्रोल, चेक जमा, आरटीजीएस, एनईएफटी और सरकारी दफ्तरों के काम के अलावा बैंक संबंधी दूसरे काम नहीं होंगे.

6. कोरोना अपडेट : दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का एलजी के साथ बैठक (सुबह 11 बजे), हरियाणा कैबिनेट की बैठक (सुबह 11:00 बजे), पंजाब के मुख्यमंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक (3.30 बजे), हिमाचल कैबिनेट मीटिंग (सुबह 10 बजे) होगी.

7. सीबीआई मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह के वसूली मामले में FIR दर्ज कर सकती है. 15 दिनों में सीबीआई ने 13 लोगों से पूछताछ की है. इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख को इस्तीफा करना पड़ा था. अब सीबीआई अनिल देशमुख से पूछताछ कर रही है.

8. #IPL-2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल मुकाबला मुंबई में खेला जायेगा (शाम 7.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *