Alert Today : रविवार, 2 मई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

#Alert Today : रविवार, 2 मई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. देश के चार राज्यों – बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केन्‍द्रशासित प्रदेश पुद्दुचेरी विधानसभा चुनाव की मतगणना आज होगी. लोकसभा की चार और विधानसभा की 12 सीटों के लिये हुये उपचुनाव के मतों की गिनती भी आज होगी. कुल 5 राज्यों के 822 विधानसभा सीटों पर मतगणना होगी जबकि 13 राज्यों की 4 लोकसभा सीट और 13 विधानसभा सीट पर उपचुनावों की मतगणना होगी (सुबह 8 बजे से शुरू).

2. उत्तरप्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से शुरु होगी. योगी सरकार के लिए 2022 में होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे सेमीफाईनल माना जा रहा है.

3. दिल्ली में एक और हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाया गया. अब 10 मई तक दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज लॉकडाउन बढ़ाये जाने और नये पाबंदियों को लेकर जानकारी देंगे (सुबह 10 बजे).

4. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रदेश के व्यापारियों के साथ कोरोना के हालात और लॉकडाउन को लेकर वेबनार के माध्यम से बात करेंगे (शाम 6 बजे).

5. पंजाब, हरियाणा, कश्मीर, कर्नाटक में लॉकडाउन में और भी सख्ती की गयी है. 15 मई तक इन प्रदेशों में लॉकडाउन जारी रहेगा.

6. 18+ के लोगों के वैक्सीनेशन का आज दूसरा दिन है. अभी भी कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई नहीं होने से वैक्सीनेशन का काम रुका है. राजधानी दिल्ली में 3 मई से इसे शुरु किया जाएगा.

7. विधानसभा चुनावों के रिजल्ट पर इस बार पटाखे और आतिशबाजी के साथ किसी भी तरह के लोगों के जमावड़े पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. कई समाचार चैनल कोरोना काल में चुनाव परिणाम के लाईव कवरेज को नहीं दिखाएंगे.

8. #IPL-2021 : आज दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच राजस्थान और हैदराबाद के बीच दिल्ली में दोपहर 3.30 बजे और दूसरा मैच पंजाब और दिल्ली के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा (शाम 7.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *