Alert Today : शुक्रवार, 18 जून, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today : शुक्रवार, 18 जून, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. PM मोदी आज कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए तैयार क्रैश कोर्स प्रोग्राम का शुभारंभ करेंगे (सुबह 11 बजे).

2 बंगाल : नंदीग्राम चुनाव को लेकर ममता बनर्जी की याचिका पर आज कोलकाता हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. ममता इस सीट से विधान सभा चुनाव हार गयी थी ( सुबह 11 बजे).

3. दिल्ली : संसद की स्थायी समिति की बैठक : ट्वीटर को अपना पक्ष रखने के निर्देश : केंद्र सरकार के साथ चल रही तनातनी के बीच ट्विटर के अधिकारी आज संसदीय स्थायी समिति के सामने पेश होंगे. समिति की बैठक आज शाम 4 बजे संसद भवन में बुलाई गई है. समिति की बैठक का एजेंडा तो नागरिक अधिकार और महिला सुरक्षा के आलोक में सोशल मीडिया प्लेटफार्म का दुरुपयोग है, लेकिन मौजूदा हालात में समिति की बैठक अहम हो गई है.

4.#IMA का डॉक्टरों और अस्पतालों पर लगातार हो रहे हमलों का राष्ट्रव्यापी विरोध : डाक्टरों के साथ मारपीट की घटनाओं के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है. इस वजह से आज शुक्रवार को डाक्टर काले झंडे लेकर व चेहरे पर काला मास्क लगाकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे. हालांकि, इससे अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं प्रभावित नहीं होगी. कोरोना की दूसरी लहर में देश भर में 700 से ज्यादा डाक्टरों की मौत हुई है.

5. बॉर्डर सिक्योरिटी रिव्यू को लेकर सेना की प्रमुख बैठक आज दूसरे दिन भी जारी रहेगी.

6. लोक जनशक्ति पार्टी का झगड़ा : रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान और भाई पशुपति पारस बीच पार्टी पर कब्ज़ा को लेकर झगड़ा बढ़ता जा रहा है. आज दिल्ली में चिराग पासवान मीडिया से बात करके अपना स्टैंड रखेंगे. चिराग ने पारस सहित पार्टी के विद्रोही सभी पांच सांसदों को पार्टी से बाहर निकल दिया है तो पारस पार्टी के नए अध्यक्ष बनकर पार्टी पर असली अध्यक्ष का दावा कर रहे हैं. चिराग अब चुनाव आयोग से लेकर कोर्ट में जाने कि तैयारी में हैं (12 बजे प्रेस कांफ्रेंस).

7. बेंगलूरू में आज से ड्रोन के जरिये कोरोना टीका और दवा की आपूर्ति करने का ट्रायल शुरू होगा.

8. #WTC 2021 Final: आज खेला जाएगा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आज इंडिया और न्यूजीलैंड की टक्कर होगी. फाइनल मुकाबला 18 जून से 22 जून तक चलेगा. बारिश के चलते मैच के लिए एक रिजर्व दिन भी रखा गया है (दोपहर 3 बजे से मैच शुरू).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *