Alert Today : गुरुवार, 17 जून, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today : गुरुवार, 17 जून, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी की अहम बैठक होगी. कमेटी ने पेट्रोलियम मंत्रालय और IOC, BPCL और HPCL के अधिकारियों को बुलाया है. साथ ही बैठक में #GAIL के अधिकारियों को भी बुलाया गया है. बैठक में मौजूदा कीमत और मार्केटिंग के मसले पर जानकारी मांगी जाएगी. नेचुरल गैस की मौजूदा प्राइसिंग-मार्केटिंग के मुद्दे पर भी जानकारी मांगी जाएगी.

2. रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी पर कब्ज़ा को लेकर चाचा पशुपति पारस और बेटा चिराग पासवान के बीच झगड़ा चरम पर है. पटना में आज लोजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. आज ही लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होगा. सुबह 11 बजे पशुपति कुमार पारस अपना नामांकन करेंगे वहीं अगर इस चुनाव में कोई और नामांकन होगा तो वोटिंग होगी. हालांकि ये पूरी प्रक्रिया पार्टी दफ्तर पर न होकर लोजपा के कार्यकारी अध्यक्ष सूरजभान सिंह के आवास पर होगी. शाम 3 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा भी होगी. पशुपति पारस के अध्यक्ष बनने की घोषणा हो सकती है. चिराग को पहले ही अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.

3. आज असम दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जा रहे हैं. BRO द्वारा बनाई 12 सड़कों का उद्घाटन करेंगे. भारत-चीन सीमा के पास ये सड़कें बनने से भारत को मजबूती मिलेगी.

4. Class12th Result 2021: आज सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई फिर होगी. 12वीं के छात्रों की किस आधार पर मार्किंग की जाएगी, इस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. #CBSE और #ICSE बोर्ड सर्वोच्च अदालत में छात्रों के इवैल्यूएशन क्राइटेरिया के बारे में जानकारी देंगे. बता दें कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है.

5. चेन्नईः तमिलनाडु के CM स्टालिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. कोरोना और कई अन्य मुद्दे को लेकर ये मुलाकात होगी (शाम 5 बजे).

6. बंगाल : विधान सभा चुनाव में बीजेपी में रहकर टीएमसी के लिए काम करने की जानकारी मिलने के बाद अब बीजेपी मुकुल राय के खिलाफ एक्शन करने के मूड में है. आज बीजेपी का एक डेलिगेशन फिर से राज्यपाल धनकर से मुलाकात करेगा. मुकुल राय अब ममता के साथ जाकर बीजेपी के विधायकों को तोड़ने में जुटे हैं. बीजेपी को डर है कि बंगाल में पार्टी के कुछ विधायक कहीं पाला बदलकर ममता के साथ चले न जाएं.

7. पंजाब में कांग्रेस के अंदर झगड़ा को ख़तम करने को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर से नाराज पंजाब के सांसदों और विधायकों के साथ चंडीगढ़ में मीटिंग करेंगे. इस सप्ताह इन लोगों की सोनिया गाँधी से मुलाकात होगी (शाम 5 बजे).

8. हरियाणा सरकार के 600 दिन हुए पूरे हो चुके हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल 600 दिनों पूरे होने पर आज हरियाणा निवास में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे (सुबह 11बजे).

9. नेपाल के तराई क्षेत्रों में लगातार बारिश जारी है. बिहार में कोसी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों के डूबने का खतरा बढ़ा हुआ है. उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. मुंबई, केरल, कर्नाटक में भी बारिश की संभावना है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *