Alert Today : शनिवार, 17 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today : शनिवार, 17 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: पांचवें चरण में आज 6 जिले की 45 विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जायेंगे. इसके अलावे 2 लोकसभा सीटों और 14 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भो वोट डाले जाएंगे. जिनमें से तीन राजस्थान में, दो कर्नाटक में तथा एक-एक गुजरात, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मिजोरम, नगालैंड, ओडिशा, तेलंगाना तथा उत्तराखंड में है (सुबह 7 बजे से मतदान शुरू).

2. #बंगाल चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल में उनकी दो रैलियां एक आसनसोल (12 बजे) में दूसरी गंगारामपुर (दोपहर 2.20 बजे) में होगी. अमित शाह पूरब बर्धमान जिले में चुनावी रैली और रोड शो करेंगे (सुबह 11 बजे से).

3. कोरोना पर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज होगी. सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली ये बैठक वर्चुअल होगी. कोरोना को लेकर सोनिया गांधी के साथ ही राहुल गांधी ने भी पीएम को खत लिखकर पहले ही कई सुझाव दिए थे. इस बैठक में कोरोना की देश में मौजूदा हालात पर चर्चा होगी और कांग्रेस शाषित सरकार को सुझाव दिए जाएंगे (सुबह 11 बजे).

4. बिहार: कोविड पर राज्यपाल फागु चौहान ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाया है. इस बैठक में जो सभी दलों से सुझाव आएंगे, उनको लेकर 18 को फिर बैठक की जाएगी. इसके बाद लॉक डाउन और नाईट कर्फ्यू को लेकर भी 18 अप्रैल को होगा बड़ा फैसला का एलान किया जायेगा (सुबह 11 बजे).

5. झारखण्ड राज्य में #कोरोना संक्रमण के रोकथाम पर विचार-विमर्श करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में यह बैठक ऑनलाइन होगी (शाम 6:30 बजे).

6. रांची- चारा घोटाला मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी (दोपहर 12 बजे).

7. हरियाणा : केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा की आज सोनीपत में बैठक होगी (दोपहर 2:00 बजे).

8. #आईपीएल-2021 मैच: मुंबई इंडियन और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच चेन्नई में मैच खेला जायेगा (शाम 7.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *