Alert Today : शुक्रवार, 16 जुलाई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today : शुक्रवार, 16 जुलाई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच पीएम मोदी आज छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे और वहां के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे. इन राज्यों में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल शामिल है (सुबह 11 बजे से).

2. आज पीएम शाम 4 बजे गुजरात में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा एक्वाटिक्स, रोबॉटिक्स गैलरी और नेचर पार्क जनता को समर्पित करेंगे. सबसे खास देश के पहले पुनर्विकसित गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का उद्घाटन होगा. पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत पुनर्विकसित इस रेलवे स्टेशन में सुविधाओं की भरमार है़. पीएम मोदी पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन और इसके ऊपर 318 कमरों वाले पांच सितारा होटल का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे. साथ ही सुपरफास्ट गांधीनगर-वाराणसी ट्रेन और बरेठा मेमू ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

3. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव : बीजेपी कार्य समिति की लखनऊ में आयोजित बैठक को जे पी नड्डा virtually सम्बोधित करेंगे इस बैठक में चुनाव को लेकर मंथन होगा.

4. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव : प्रियंका गाँधी आज से तीन दिन के दौरे पर पंहुच रही है. आज लखनऊ में प्रदेश में नेताओं के साथ मीटिंग करेंगी (दोपहर 2 बजे के बाद).

5. दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना को लेकर अपडेट जानकारी मीडिया ब्रीफिंग करके देगी (शाम 4 बजे).

6. शरद पवार आज दिल्ली में विपक्ष के कई नेताओं से मिलेगें. 19 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के पहले पवार विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करके सत्र में मोदी सरकार को विभिन मुद्दे पर घेरने का प्लान कर रहे हैं.

7. सुप्रीम कोर्ट ने जमानत मिलने के बाद भी दोषियों की रिहाई में हो रही देरी के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लिया है. सीजेआई एनवी रमाना की अध्यक्षता वाली बेंच आज इस मामले की सुनवाई करेगी.

8. यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, योगी सरकार रखेगी अपना पक्ष. कांवड़ यात्रा हर साल श्रावण माह में शुरू होकर अगस्त तक चलती है. यूपी, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान और दिल्ली जैसे राज्यों से बड़ी संख्या में शिवभक्त गंगा जल लेने उत्तराखंड स्थित हरिद्वार आते हैं. कोर्ट ने इस मामले पर स्वतः संज्ञान लिया है. कोर्ट ने कहा है कि उत्तराखंड ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए यात्रा रद्द कर दी है, लेकिन यूपी ने ऐसा नहीं किया है. आज सुबह 11.30 से दोपहर 12 बजे के बीच सुनवाई होगी.

9. असम में नए मुख्यमंत्री हेमंता विश्वास सरकार आज विधान सभा में अपना पहला बजट पेश करेगी (दोपहर 3 बजे).

10. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा स्कूल इनोवेशन एंबेसडर ट्रेनिंग कार्यक्रम लॉन्च करेंगे (10.30 बजे).

11. पटना- पंचायत चुनाव को लेकर सभी डीएम के साथ निर्वाचन आयोग की वीसी (शाम 4 बजे).

13. पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू आज दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि आज सीएम कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू के बीच जारी विवाद के अंत का ऐलान कांग्रेस हाईकमान कर सकते हैं.

13. T20 World Cup: इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी आज बेहद ही अहम फैसला लेने जा रहा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से आज #T-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप का एलान किया जा सकता है. सबसे ज्यादा नज़रें इस बात पर हैं कि भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा जाता है या नहीं है. आईसीसी के इस एलान के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी भी दुबई में मौजूद रहेंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *