Alert Today : शुक्रवार 16 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today : शुक्रवार 16 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. बंगाल चुनाव : अमित शाह आज नार्थ 24 परगना जिले में चुनावी सभा और रोड शो करेंगे (11.30 बजे से).

2. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक कोलकाता में बुलाई है (दोपहर 2 बजे).

3. सुप्रीम कोर्ट आज सीबीआई के लिए नियमित निदेशक की नियुक्ति का अनुरोध करनेवाली याचिका पर सुनवाई कर सकता है. यह याचिका गैर सरकारी संगठन ‘कॉमन कॉज’ की ओर से दायर की गई है.

4. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक आज होगी. देश में टी-20 प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए कार्यकारी समूह गठित कर सकता है. टी-20 विश्व कप और 2021-22 के घरेलू सत्र के आयोजन पर भी चर्चा होगी. इसके अलावा ओलंपिक 2028 में क्रिकेट को शामिल करने के आइसीसी के प्रयासों पर भी भारतीय बोर्ड अंतिम फैसला कर सकता है.

5. महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की मॉब लिंचिंग कि घटना के एक साल बाद बीजेपी और धर्म गुरु ने आज महाराष्ट्र में कई जगहों पर न्याय की माँग को लेकर प्रदर्शन करेंगे. पिछले साल पालघर के गढ़चिंचले गांव में 16 अप्रैल को जून अखाड़ा के दो साधुओं और उनके वाहन चालक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

6. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को अदालत में निजी तौर पर पेश होने से छूट दे दिया था. आज कोर्ट में पी चिदंबरम पेश हो सकते हैं.

7. दिल्ली में आज रात शुक्रवार 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकली कर्फ्यू लगेगा. उतर प्रदेश में कर्फ्यू शाम 8 बजे से सुबह 7 बजे तक, राजस्थान के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

8. आईपीएल मुकाबला : पंजाब किंग्स और CSK के बीच मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा (शाम 7.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *