News Alert Today : 15 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

Alert Today 16 September 2021

News Alert Today : 15 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

केंद्रीय मंत्रिमंडल और सीसीईए की बैठक आज होगी. पीएम मोदी की अध्यक्षता में ये बैठक प्रधानमंत्री के निवास पर होगी (सुबह 11 बजे).

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला वर्चुअल माध्यम से देश पीठासीन अधिकारियों के 81वें अखिल भारतीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे. इस सम्मेलन में ‘प्रभावी और सार्थक लोकतंत्र को बढ़ावा देने में विधायिका की भूमिका’ पर चर्चा होगी (सुबह 11 बजे).

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, पीएम नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संयुक्त रूप से संसद भवन एनेक्सी में “संसद टीवी” का शुभारंभ करेंगे. लोकसभा टीवी और राज्य सभा टीवी को एक करके अब “संसद टीवी” बनाया गया है (शाम 6 बजे).

राहुल गांधी AICC मुख्यालय दिल्ली में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. महिला कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी को वापस लाने के लिए एक प्रस्ताव पारित कर सकती है (दोपहर 1 बजे).

आतंकी मॉड्यूल : आमिर जावेद और जीशान कमर को आज दिल्ली के कोर्ट में पेश किया जाएगा. चार आतंकी 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजे गए हैं. कल दिल्ली और यूपी पुलिस ने अलग-अलग जगहों से पाकिस्तान से जुड़े 6 आतंकी को गिरफतार किया गया था. ये आतंकी त्यौहार पर भारत में कई जगह पर बिस्फोट करने में जुटे थे.

केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का संगठन संयुक्त किसान मोर्चा की आज “किसान संसद” जयपुर के बिरला सभागार में होगी (सुबह 11 बजे).

दिल्ली विश्वविद्यालय आज से खुलेगा. डीयू ऑफलाइन मोड में कक्षाएं फिर से शुरू होंगे. अंतिम वर्ष के यूजी और पीजी छात्रों के लिए व्यावहारिक कक्षाओं के लिए ये फिर से खुलेंगे.

यूपी कांग्रेस आज से लखनऊ में प्रशिक्षण कार्यक्रम “पराक्रम महा अभियान” का दूसरा चरण शुरू करेगी. लखनऊ से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम का मकसद विधान सभा चुनाव में लोगों के बीच उपस्थिति बनाने का है.

बिहार के लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस पासवान के खिलाफ रेप केस : आज प्रिंस की अग्रिम जमानत याचिका पर दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई कर सकती है. स्वर्गीय रामविलास पासवान के भाई स्वर्गीय रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस पासवान हैं जो अभी लोजपा के पशुपति पारस गुट में हैं.

पंजाब : कोविड -19 बिना टीकाकरण वाले सरकारी कर्मचारियों को आज से जबरन छुट्टी पर भेजा जाएगा.

Padma Awards 2022: पद्म पुरस्कार-2022 के लिए नामांकन और नामित करने की आज अंतिम तारीख है. पद्म पुरस्कार के पोर्टल padmaawards.gov.in पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन नामांकन किया जा रहा है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *