Alert Today : गुरुवार 15 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today : गुरुवार 15 अप्रैल, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. बंगाल में चौथे चरण में चुनावी हिंसा के बाद पांचवे चरण में शांतिपूर्ण चुनाव के लिये चुनाव आयोग की बैठक आज होगी. बैठक में नये मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी के अलावा स्पेशल पर्यवेक्षक, ज़िला निर्वाचन अधिकारियों के अलावा एसपी और चुनाव से जुड़े दूसरे अधिकारी होंगे शामिल. ये बैठक वर्चुअल होगी (दोपहर 12 बजे).

2. IAF कमांडर्स कॉन्फ्रेंस आज दिल्ली में होगा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उद्घाटन करेंगे (सुबह 10 बजे).

3. उत्तर प्रदेश में पंचायत के चुनाव 4 चरणों में होने हैं. पहले चरण के लिए आज 18 जिलों में वोटिंग होगी, दूसरे चरण के लिए 19 अप्रैल को तीसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को और चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 2 मई को होगी.

4. दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ समीक्षा बैठक करेंगे (सुबह 11 बजे) एवं स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी कोरोना की वर्तमान स्थिति पर बैठक करेंगे (दोपहर 12 बजे).

5. कांग्रेस कार्य समिति की आज कोरोना को लेकर बैठक होगी. वीडियो कांफ्रेंस से होने वाली बैठक में कोरोना की हालात से निपटने के उपाय पर चर्चा होगी (सुबह 11 बजे).

6. राजीव गांधी के हत्यारे एजी पेरारिवलन को क्षमा करने के फैसले के मामले पर आज केंद्र केन्द्र सरकार की ओर से हलफनामा दायर किया जायेगा. पेरारिवलन ने अपनी जल्द रिहाई की मांग को लेकर शीर्ष कोर्ट में याचिका दायर की है. उसने अपनी रिहाई के लिए 2018 में राज्य सरकार द्वारा की गई सिफारिश का भी उल्लेख किया है.

7. अमरनाथ यात्रा: ऑनलाइन पंजीकरण आज से शरू हो रहे हैं. अब तक 20 हजार यात्री एडवांस में पंजीकरण करा चुके हैं. इस व्यवस्था में शिव भक्त श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की संबंधित वेबसाइट पर जाकर खुद को यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकृत करवा सकेंगे.

8. आईपीएल क्रिकेट मैच : मुंबई में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जायेगा (शाम 7.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *