Alert Today : सोमवार, 13 जुलाई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

Alert Today : सोमवार, 13 जुलाई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. लोकसभा का मानसून सत्र (July 19 to August 13) को लेकर अध्यक्ष ओम विरला आज मीडिया ब्रीफिंग करेंगे. सत्र की तैयारी को लेकर जानकारी दी जाएगी (सुबह 11.15 बजे)

2. आरएसएस की चित्रकूट में बैठक आज चौथे दिन भी जारी रहेगी. मोहन भागवत सहित क्षेत्रीय प्रचारक और वरिष्ठ नेता इस बैठक में भाग ले रहे हैं. कल संघटन में बदलाव किया गया है. RSS से राजनैतिक सम्पर्क का काम देख रहे सह सरकार्यवाह अरुण कुमार अब आरएसएस की बीजेपी के साथ coordination का काम भी अरुण कुमार देखेंगे. अरुण कुमार से पहले कृष्ण गोपाल ये काम देखते थे.

3. पटना- 5 साल बाद सीएम नीतीश जनता दरबार की शुरुआत करेंगे. सीएम नीतीश लोगों से सीधे मिलेंगे और समस्या का समाधान करेंगे. बिहार भर से लोग अपनी समस्यायों के समाधान के लिए जनता दरबार में पहुंचे हैं (सुबह 11बजे).

4. प्रियंका गाँधी आज उत्तर प्रदेश के सीनियर्स लीडर्स के साथ विधान सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर वीडियो कांफ्रेंस से मीटिंग करेंगी.

5. कोरोना गाइडलाइंस के साथ भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा ओडिशा के पुरी और अहमदाबाद में निकाली जा रही है. इस बार बिना श्रद्धालुओं के यात्रा हो रही है.

6. दिल्लीः एलोपैथ को लेकर बाबा रामदेव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज होगी.

7. मुंबई : कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राकांपा नेता नवाब मलिक महंगाई और ईडी की कार्रवाई पर मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे (दोपहर 1 बजे).

8. नेपाल: संसद भंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुना सकता है. प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की सिफारिश पर राष्ट्रपति भंडारी ने पांच महीने में दूसरी बार 22 मई को संसद के निचले सदन को भंग कर दिया था और 12 नवंबर तथा 19 नवंबर को मध्यावधि चुनाव कराने की घोषणा की थी. उनके इस कदम के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में 30 याचिकाएं दायर की गई हैं. 275 सदस्यीय सदन में विश्वास मत हारने के बाद प्रधानमंत्री ओली अभी अल्पमत सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *