Alert Today : बुधवार 04 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

News Alert / Events on August 9

Alert Today : बुधवार 04 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

1. संसद का मानसून सत्र : आज भी सत्र जारी रहेगा. पेगासस स्‍कैंडल और कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर संसद सत्र की कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है (सुबह 11 बजे).

2. आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. साथ ही CCEA की भी बैठक होगी (दोपहर 1 बजे).

3. कर्नाटक : नए मुख्यमंत्री बोम्मई मंत्रिमंडल का आज विस्तार, 26 नए मंत्री आज राजभवन, बेंगलुरु में मंत्रिपद का शपथ लेंगे (शाम 5 बजे).

4. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी मोर्चा के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. सुबह 9 बजे से शुरू होगी बैठक. दिल्ली के अम्बेडकर इंटरनॅशनल सेन्टर में इस बैठक में आने वाली पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव पर चर्चा होगी (सुबह 9 बजे).

5. दिल्ली : मध्य प्रदेश के सांसदों के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बैठक दिल्ली में होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान भी उपस्थित रहेंगे (शाम 7 बजे).

6. लखनऊ : जेवर एयरपोर्ट के बाद अब ग्रेटर नॉएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए डी पी आर की मंजूरी के लिए आज अधिकारियों की बैठक लखनऊ में होगी. इस मीटिंग में डीपीआर पर मुहर लगते ही फिल्म सिटी के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

7. तमिलनाडु : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वेलिंगटन के डिफेंस स्टाफ कॉलेज में एक समारोह में भाग लेंगे.

8. दिल्ली : नए आईटी नियमों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई करेगा.

9. CAT-2021: कैट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है.

10. राजस्थान : मनी लॉन्ड्रिंग मामला: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसियन गहलोत पूछताछ के लिए ईडी बुलाया है.

11. Tokyo Olympic : भारत के लिये आज अहम दिन. महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से भिड़ेगी (दोपहर 3.30 बजे). बॉक्सर लवलीना उतरेगी सेमीफाइनल में खेलेंगी (सुबह 11 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *