Alert Today : मंगलवार 03 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

News Alert 23 October 2021

Alert Today : मंगलवार 03 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. पीएम नरेंद्र मोदी सांसदों को संबोधित कर सकते हैं (सुबह 9:30 बजे).

2. गुजरात : पीएम मोदी प्रधानमंत्री आज गुजरात (Gujarat) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात करेंगे. PMGKAY के अंतर्गत, नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत आने वाले सभी लाभार्थियों को पांच किलो अनाज (गेहूं या चावल) निःशुल्क वितरित किया जाता है. हाल ही में केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है (दोपहर 12.30 बजे).

3. दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंगलवार सुबह साढ़े 9 बजे विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी ने नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में सुबह विपक्षी नेताओं को नाश्ते पर बुलाया है. बता दें कि एक हफ्ते के अंदर राहुल गांधी दूसरी बार विपक्ष के नेताओं से मिलने जा रहे हैं. इस दौरान सभी कांग्रेस सांसद भी मौजूद रहेंगे. विपक्ष महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर कोई समझौता करना नहीं चाह रही है.

4. टोक्यो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु आज वापस अपने देश लौट रही है. सिंधु दिल्ली एयरपोर्ट पर शाम 4 बजे के करीब लैंड करेगी. इसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात करेंगी. अगले एक- दो दिनों में पीएम मोदी से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है.सिंधु ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में दो पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. सिंधु ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक खेलों के नौवें दिन चीन की ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में 21-13, 21-15 से मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया है.

5. पंजाब: दलित मुद्दों को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के एससी मंत्रियों, विधायकों और नेताओं के साथ चंडीगढ़ में बैठक करेंगे (दोपहर 12 बजे).

6. कोरोना : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस में अपडेट जानकारी दी जाएगी (शाम 4 बजे).

7. दिल्ली: युवा पहलवान सागर राणा हत्याकांड में आरोपी ओलिंपियन सुशील कुमार पर आज रोहिणी कोर्ट सजा की तारीख का एलान करेगी. दिल्ली पुलिस के चार्जशीट में आरोपी सुशील कुमार का नाम भी शामिल है. सुशील अभी तिहार जेल में हैं.

8. दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर आपराधिक मुकदमा चलाने पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

9. राजस्थान: सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच झगड़ा को खत्म करने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार के फार्मूला पर कांग्रेस मंथन कर रही है. कर्नाटक के अध्यक्ष डी के शिवकुमार आज जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलेंगे. एक दिन पहले हरियाणा की अध्यक्ष कुमारी शैलेजा की अशोक गहलोत के मुलाकात हुई थी. ये नेता दिल्ली में हाईकमान को रिपोर्ट देंगे.

10. भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक होगी. कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगेगी (सुबह 11.30 बजे).

11. हिमाचल प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन: प्रश्नकाल से शुरु होगी सदन की कार्यवाही, विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरेगी (सुबह 11 बजे)

12. टोक्यो ओलंपिक 11वें दिन : कुश्ती में सोनम मलिका और भारतीय हॉकी टीम पर सभी की नजरें रहेंगी.भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम के सामने होगी. इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. (सुबह 7 बजे).
कुश्ती : सोनम मलिक बनान बोलोरतुया खुरेलखू (मंगोलिया), सुबह 8:30 बजे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *