Alert/Events Today : सोमवार 09 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

News Alert / Events on August 9

Alert/Events Today : सोमवार 09 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

1. दिल्ली : संसद के मॉनसून सत्र का आखिरी सप्ताह है. आज भी सदन में हंगामा होने की संभावना है. राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी दलों के फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई है (सुबह 10 बजे).

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत किसानों के खाते में 2000 रुपये भेजेंगे (दोपहर 12.30 बजे).

3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे. आजादी के बाद यानी 75 साल में यह पहला मौका होगा जब एक भारतीय प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 15 सदस्यीय निकाय के एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे (शाम 5.30 बजे).

4. झारखण्ड के धनबाद में जज उत्तम आनन्द मर्डर केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस केस का स्वतः संज्ञान लिया है. इस मामले की जाँच सीबीआई ने शुरू कर दी है (सुबह 11 बजे).

5. कश्मीर : धारा 370 के खत्म होने के एक साल बाद पहली बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर जाएंगे. आज शाम छह बजे श्रीनगर पहुंचेंगे. मंगलवार को श्रीनगर में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का उदघाटन करेंगे और राजनीतिक हालात पर राज्य के कई चुनिंदा नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

6. मध्य प्रदेश, असम, हिमाचल में विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही होगी (सुबह 11 बजे से).

7. पंजाब विधान सभा चुनाव : कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर स्थित घर पर अपने विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों के साथ बैठक करेंगे (दोपहर 1.30 बजे).

8. दिल्ली में दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से आज से खुल रहे हैं. छात्र एडमिशन संबंधित कामों के लिए स्कूल जा सकते हैं. इसके अलावे लंबे समय के बाद राजधानी में आज से साप्ताहिक बाजार खुलेंगे.

9. टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा आज दिल्ली लौटेंगे. नीरज चोपड़ा सोमवार शाम 5 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. आज शाम दिल्ली के ध्यानचंद स्टेडियम में ओलंपिक चैंपियन खिलाडियों को सम्मानित किया जायेगा. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर सहित और भी मंत्री और अधिकारी इस मौके पर मौजूद रहेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस से कार्यक्रम में जुड़ेंगे (शाम 6.30 बजे).

10. बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश आज फिर पटना में जनता दरबार लगाएंगे. प्रत्येक सोमवार को लगने दरबार में बिहार के हर क्षेत्र से लोग अपनी फरियाद लेकर मुख्यमंत्री से इस हल करवाने के लिए गुहार लगा रहे हैं. सरकरी अधिकारियों और कर्मचारियों के बहुत शिकायत से नीतीश कुमार भी परेशान हैं (सुबह 11 बजे).

11. बिहार : तेजस्वी यादव आज दिल्ली से पटना लौटेंगे. तेजस्वी यादव आज प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात करेंगे. कल तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने एक बार जगदानंद सिंह को हिटलर कहकर माहौल को गर्म कर दिया है.

12. बंगाल : चुनाव बाद हिंसा को लेकर बीजेपी युवा मोर्चा की तरफ़ से आज शाम में राज्य भर में मशाल जुलूस निकाला जायेगा (शाम 5 बजे).

13. उत्तरप्रदेश : कांग्रेस पार्टी अगस्त क्रांति के मौके पर बीजेपी गद्दी छोड़ो अभियान के तहत 9 और 10 अगस्त को राज्य भर में अभियान शुरू कर रही है. समाजवादी पार्टी भी ओबीसी के लिए विशेष अभियान, कानपुर से “भाजपा गद्दी छोड़ो” अभियान की शुरूआत करेगी.

14. उत्तरप्रदेश चुनाव : बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र प्रबुद्ध सम्मेलन करेंगे. अमरोहा में 12 बजे और संभल में 4 बजे.

15. असम: बीजेपी सांसदों के साथ पीएम मोदी से मिलेंगे सीएम हिमंता, मिजोरम विवाद पर होगी बातचीत.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *