Alert/Events Today : गुरुवार 12 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

News Alert 23 October 2021

Alert/Events Today : गुरुवार 12 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

1. प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘आत्मनिर्भर नारीशक्ति से संवाद’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों/सामुदायिक संसाधन व्यक्तियों के साथ बातचीत करेंगे (दोपहर 12 बजे से).

2. कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी सांसदों की बैठक संसद में पार्टी के कार्यालय में बुलाया है. राहुल गाँधी में यहां पहुंचेंगे. मोदी सरकार के खिलाफ ये सांसद विरोध प्रदर्शन भी करेंगे (सुबह 10 बजे).

4. सीएम शिवराज सिंह ने ओबीसी को लेकर बड़ी बैठक भोपाल में बुलाई है. इस बैठक में OBC वर्ग के मंत्री, महाधिवक्ता और वरिष्ठ वकीलों का पैनल भी शामिल होगा (दोपहर 3 बजे).

5. उत्तर प्रदेश: वाराणसी में बाढ़ का सर्वेक्षण आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

6. बंगाल : ममता बनर्जी के नंदीग्राम में हार मामले पर आज फिर कोलकाता हाई कोर्ट में सुनवाई होगी (11 बजे).

7. आरएसएस की संगठनात्मक बैठक भोपाल में होगी. इसमें संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी शामिल होंगे.

8. पंजाब सरकार ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों को आज करेगी सम्मानित, शाम साढ़े 6 बजे हयात होटल में होगा सम्मान समारोह. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्यपाल वीपी बदनौर मौजूद रहेंगे.

9. अफगानिस्तान में तालिबान लगातार हथियार के बल पर करीब दो-तिहाई क्षेत्र पर कब्ज़ा कर चुका है. इस मामले पर क़तर की राजधानी दोहा में बैठक में आज भारत के प्रतिनिधि भी भाग लेगें. अमेरिकी सेना के वापसी के बाद तालिबान एक बार फिर से अफगानिस्तान में सरकार बनाने के लिए लगातार हमला कर रहा है.

10. England vs India Cricket Test Series: दूसरा टेस्ट मैच आज इंग्लैंड के लार्ड में खेला जायेगा (3.30 बजे)

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *