Alert/Events Today : मंगलवार 10 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

News Alert/Events Today 19th August 2021

Alert/Events Today : मंगलवार 10 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

1. संसद का मानसून सत्र : विपक्ष आज भी संसद में मोदी सरकार को घेरेगी. इधर विपक्ष की रणनीति को जबाब देने के मकसद से बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है. सरकार हंगामा के बीच कई बिल को पारित करवाने के मूड में है (सुबह 11 बजे).

2. दिल्ली : बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज होगी. पीएम मोदी बैठक की अध्यक्षता करेंगे. संसद सत्र में विपक्ष के हमलावर रुख का जबाब देने कि रणनीति को लेकर ये बैठक बुलाई गयी है.

3. UP : आज पीएम मोदी वर्चुअली उद्घाटन करके यूपी के महोबा से पीएम उज्जवला-2 की शुरुआत करेंगे. इस मौके पर सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे ((12. 30 बजे).

4. दिल्ली : एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के अधिकारी टोक्यो ओलम्पिक में पदक पर मीडिया से बात करेंगे (सुबह 10 बजे). हॉकी खिलाडियों का दल भी ओलम्पिक के अनुभव के बारे में मीडिया से बात करेगा (11 बजे).

5. कश्मीर : राहुल गाँधी आज श्रीनगर में कांग्रेस पार्टी कार्यालय का उद्धघाटन करेंगे. इस मौके पर पार्टी के चुनिंदा नेताओं के साथ राजनीतिक हालात को लेकर बात करेंगे (11 बजे).

6. कोरोना अपडेट : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस दिल्ली में होगी (शाम 4 बजे).

7. दिल्ली : डॉक्टर्स एसोशिएसन की याचिका पर बाबा राम देव ममले पर दिल्ली HC में आज सुनवाई होगी. एलोपैथिक से संबंधित योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान देने के मामले में ये सुनवाई होगी. बाबा रामदेव के खिलाफ डॉक्टर्स एसोसिएशनों ने यह याचिका दाखिल की है. उन्होंने आरोप लगाया कि रामदेव ने बड़े पैमाने पर लोगों को गुमराह किया और गलत तरीके से यह कहा कि एलोपैथी चिकित्सा पद्धति कोरोना से संक्रमित कई लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार है (सुबह 11 बजे).

8. दिल्ली : पेगासस जासूसी कांड मामले में दायर विभिन्न याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज फिर सुनवाई करेगा (सुबह 11 बजे).

9. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. कैबिनेट फेरबदल को लेकर चर्चा होगी होगी. नवजोत सिद्धू के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अमरिंदर सिंह फ़िलहाल काफी दबाब में हैं (सुबह 11 बजे).

10. मध्यप्रदेश : शिवराज सरकार आज विधानसभा में सप्लिमेंट्री बजट पेश करेगी (11 बजे).

11. मुंबई पोनोग्राफी केस : राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर मुंबई सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी.

12. मुंबई कोर्ट की विशेष बेंच तरुण तेजपाल पर रेप केस मामले में आज सुनवाई करेगी.

13. दिल्ली : जंतर मंतर पर मुस्लिम विरोधी: नारे लगाए जाने के मामले में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने डीसीपी को तलब किया है (12 बजे).

14. पटना : बिहार के CM नीतीश 2 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे (11बजे).

15. असम में कोरोना की नई गाइडलाइंस आज से लागू होगी. शाम 6 से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *