Alert/Events Today : गुरूवार 05 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

News Alert / Events on August 9

Alert/Events Today : गुरूवार 05 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

दिल्ली: पेगासस मामले की नौ याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश की बेंच सुनवाई करेगी. इनमें एडिटर्स गिल्ड आफ इंडिया और वरिष्ठ पत्रकारों एन.राम व शशि कुमार द्वारा दी गई अर्जियां भी शामिल हैं. स्वतंत्र जांच कराने का अनुरोध करने वाली विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई का अनुरोध किया गया है. इस मामले पर संसद के मानसून सत्र में लगातार विपक्ष हमलावर है (सुबह 11 बजे).

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अन्न महोत्सव की शुरूआत करेंगे. यूपी के कई जिलों में राशन विक्रेताओं और लाभार्थियों से भी करेंगे बात (दोपहर 1 बजे).

यूपी : सीएम योगी दोपहर में अयोध्या राममंदिर भूमिपूजन के एक वर्ष पूरे होने वाले विशेष पूजा कार्यक्रम में शामिल होंगे.

यूपी चुनाव: अखिलेश यादव लखनऊ में साइकिल चलकर महंगाई, कृषि कानूनों और बेरोजगारी के मुद्दे पर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन करेगें। साईकिल यात्रा शुरू करने से पहले मीडिया से बात करेंगे (सुबह 9.45 बजे). यूपी में ब्राह्मणों को रिझाने के लिए समाजवादी पार्टी का अभियान, बलिया में जनेश्वर मिश्र के गांव में सपा के ब्राह्मण नेता प्रबुद्ध सम्मेलन करेंगे.

दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राजस्थान के सांसदों की बैठक होगी. इस बैठक में सभी सांसदों के साथ प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, संगठन महामंत्री बीएल संतोष मौजूद रहेंगे (शाम 7 बजे).

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के दो साल पूरे हो रहे हैं. भाजपा जम्मू कश्मीर में इसे सेलिब्रेट करेगी. भाजपा के जम्मू कार्यालय में 11.30 बजे कार्यक्रम रखा गया है. जम्मू और कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित किया गया है.

भोपाल- सीएम शिवराज ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. कल 4 अगस्त को सीएम ने हवाई सर्वेक्षण किया था. बाढ़ के हालात और राहत को लेकर होगी आज चर्चा होगी (शाम 3.30 बजे).

दिल्ली कैंट के नांगल गांव की रहने वाली मृतक लड़की का शव दो दिनों पहले उसकी मौत के बाद उसी रात को उसका अंतिम संस्कार करने की कोशिश की गई थी, लेकिन बाद में अधजली हालात में ही बॉडी को हटा लिया गया था, हालांकि तबतक आधा से अधिक बॉडी जल चुकी थी. बॉडी का थोड़ा -सा जो अवशेष बचा था, उसका अंतिम संस्कार आज किया जाएगा. पीड़ित परिजन से राहुल गाँधी और केजरीवाल मिले थे.

बिहार में पार्टी को मजबूती के लिए जेडीयू कोर कमेटी की बैठक आज पटना में होगी. नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह 6 अगस्त को दिल्ली से पटना पहुंच रहे हैं (दोपहर 12 बजे).

बिहार : बिहार विधान सभा अध्यक्ष विजय सिन्हा पटना में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे (दोपहर 3 बजे).

हरियाणा :मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी, आज की कैबिनेट बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र को लेकर कई फैसले भी लिए जा सकते हैं (सुबह 11:00 बजे).

मुंबई: पोर्न फ़िल्म मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की ज़मानत अर्ज़ी सुनवाई पर आज मुंबई सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी. मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा कुंद्रा की ज़मानत अर्ज़ी को भी ख़ारिज कर दिया था. अब कुंद्रा ने सत्र न्यायालय का रुख़ किया है (दोपहर 2 बजे).

सुशान्त सिंह ड्रग्स मामले में मुम्बई सेशन कोर्ट अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश की अग्रिम जमानत पर फैसला सुना सकती है.

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से दो दिन के ईरान के दौरे पर रहेंगे.

Tokyo 2020 Olympic Games: महिला रेसलिंग में विनेश फोगट आज अन्तिम 16 के मैच में मुकाबला को उतरेगी. विनेश फोगट से भारत को पदक दिलाने की उम्मीद है (सुबह 8 बजे).

Tokyo 2020 Olympic Games: रेसलिंग में रवि दहिया फाइनल मैच में गोल्ड के लिए खेलेंगे (शाम 4. 20 बजे) और दीपक पुनिया कस्य पदक के लिए मुकाबला में उतरेंगे (शाम 4.40 बजे).

इंग्लैंड और भारत क्रिकेट टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का मैच आज टेंट ब्रिज स्टेडियम (इंग्लैंड) में खेला जायेगा (दोपहर 3.30 बजे से).
(पहले दिन का खेल : भारत का स्कोर 21/0, इंग्लिश पारी 183 रन पर सिमटी)

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *