Alert Today : शनिवार, 03 जुलाई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

News Alert August 18th 2021

Alert Today : शनिवार, 03 जुलाई, 2021 की प्रमुख खबरें जिन पर लगी रहेंगी निगाहें

1. पीएम मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट देश के 6 शहरों में चल रहे लाइट हाउस प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे. फिलहाल देश में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत छह जगहों पर मकान बन रहे हैं. इंदौर के लखनऊ, चेन्नाई, अगरतला और राजकोट जैसे शहरों में भी अलग-अलग तकनीकों से फ्लैट बनाए जा रहे हैं (सुबह 11 बजे).

2. उत्तराखंड में 4 महीने में दूसरी बार नेतृत्व परिवर्तन : बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान होगा. केंद्रीय परवेक्षक मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद अनिल वाळुनि भी बैठक में मौजूद रहेंगे. उत्तराखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने संवैधानिक कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा राज्यपाल को शुक्रवार की रात को सौंप दिया है. आज दोपहर 3 बजे उत्तराखंड में बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक इस वक्त राज्य के किसी मौजूदा विधायक को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

3. बिहार: दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में ब्लास्ट मामले में उत्तर प्रदेश के कैराना से गिरफ्तार हाजी सलीम उर्फ टुइया और कासिम उर्फ कफील को आज पटना एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ ही हैदराबाद में गिरफ्तार हुए नासिर और इमरान से एनआईए रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. पुलिस को अभी तक इनलोगों के तार पाकिस्तान से जुड़ने की खबर की जानकारी मिली है.

4. उत्तर प्रदेश के कुल 75 जिलों में से 53 जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आज वोट डाले जाएंगे. 22 जिला पंचायत अध्यक्ष पिछले 29 जून को निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. आज सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान और उसके बाद वोटों की गिनती की जाएगी.

5. आज से गरीब रथ-ताज-राजधानी एक्सप्रेस जैसी 32 ट्रेनें चलेंगी. इनमें मुंबई सेंट्रल से हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल भी शामिल है. फिर से शुरू होने वाली ट्रेनों में अकेले गरीबरथ एक्सप्रेस की संख्या 10 है, जो मूल रूप से बिहार, यूपी, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के स्टेशनों के बीच संचालित की जा रही हैं.

6. भारत और इंग्लैंड के बीच महिला क्रिकेट सीरीज का तीसरा वन डे मैच इंग्लैंड में खेला जायेगा (दोपहर 3:30 बजे).

7. पंजाब : बिजली की गंभीर समस्या को लेकर आज आप आदमी पार्टी मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आवास का घेराव करेंगे.

8. उत्तरखंड, हिमाचल, बिहार में भारी बारिश का अलर्ट, छह जुलाई तक झमाझम बादल बरसेंगे बादल.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *