झारखंड के नए डीजीपी बने 1989 बैच के आईपीएस अजय कुमार सिंह

IPS Ajay Kumar Singh Jharkhand New DGP

Jharkhand New DGP : झारखंड कैडर के 1989 बैच के आईपीएस अजय कुमार सिंह को झारखंड का नया डीजीपी नियुक्त किया गया है. इसकी अधिसूचना झारखंड सरकार के द्वारा मंगलवार की रात जारी कर दी गई है.

बता दें कि अजय कुमार सिंह वर्तमान में झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के एमडी के पद पर पदस्थापित थे और इसके अलावा इनके पास एसीबी डीजी का अतिरिक्त प्रभार था. गौरतलब है कि कि झारखंड कैडर के 1987 बैच के आईपीएस नीरज सिन्हा शनिवार को रिटायर हो गए, जिसके बाद झारखंड पुलिस में डीजीपी का पद खाली हो गया था और आज यानी मंगलवार को अजय कुमार सिंह को झारखंड का नया डीजीपी नियुक्त कर दिया गया.
Ajay Kumar Singh Jharkhand New DGP

आपको बता दें कि इससे पहले डीजीपी पद को लेकर कई दिनों से सस्पेंस बरकरार था. इसके लिए तीन नामों की चर्चा थी, जिसमें सीबीआई में प्रतिनियुक्त अजय भटनागर, पुलिस हाउसिंग के एमडी सह डीजी एसीबी अजय कुमार सिंह और रेल एडीजी अनिल पालटा का नाम शामिल था. आईपीएस अजय कुमार सिंह राज्य में एडीजी रैंक में सीआईडी, स्पेशल ब्रांच और रेल में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. डीजीपी के पद पर तैनाती को लेकर यूपीएससी ने तीन नामों का पैनल दिया था, उसमें अजय सिंह के साथ 1989 बैच के आईपीएस अजय भटनागर और 1990 बैच के आईपीएस अनिल पालटा का नाम शामिल था.

रांची : शिवपूजन सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *