कृषि बिल: किसानों को बरगला रहा है विपक्ष – पीएम मोदी

न्यूज डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झूठ बोलने वाले लोग किसानों के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं. देश के किसान इनके झांसे में नहीं आने वाले हैं. कांग्रेस पर हमला करते हुआ मोदी ने कहा कि इनकी फिदरत में ही है कि कैसे खोखले वादे किया जाय और किसानों को हाशिये पर रखा जाय. लेकिन अब वो वाली सरकार नहीं रही. अब तो जनता की हित के लिए काम करने वाली सरकार है जो हर वह फैसला कर रही है, जिनसे जनता को फ़ायदा मिले.
कृषि बिल को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि बीते दिनों में हमारी सरकार ने युवा और किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं. पीएम बोले कि लोगों के जीवन में सरकार जितना कम दखल देगी, उतना बेहतर होगा. आजादी के कई साल बाद तक किसानों के नाम पर कई नारे लगे, लेकिन उनके नारे खोखले थे.

भारतीय जनसंघ के जनक रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर आज प्रधानमंत्री भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. पीएम ने कहा कि कृषि बिल से छोटे किसानों को सबसे अधिक फायदा मिलने वाला है. पीएम ने कहा कि अब किसान की मर्जी है कि वो कहीं पर भी फसल बेचे, जहां पर किसान को अधिक दाम मिलेगा, वो वहां बेच सकेगा.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुआ मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने देश हित के बजाय खुद के हित को सर्वोपरि रखा है. किसानों को कानूनों में उलझाकर रखा गया, जिसकी वजह से वो अपनी फसल कहीं बेच नहीं पा रहा था. पीएम ने कहा कि हमने एमएसपी में रिकॉर्ड बढ़ोतरी की है.
पीएम ने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों को सिर्फ 20 लाख करोड़ का ऋण दिया था, लेकिन हमारी सरकार ने 35 लाख करोड़ से अधिक का ऋण दिया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *