Adani FPO : अदाणी इंटरप्राइजेज एफपीओ वापस हुआ, शेयर बाजार में होगी भारी निराशा

Adani FPO Call Back

शार्प वे न्यूज़ नेटवर्क :

Adani FPO Call Back : गौतम अदाणी समूह के अडानी इंटरप्राइजेज कंपनी 20 हजार करोड़ रुपए का एफपीओ वापस हो गया है. शेयर बाजार में इससे भारी निराशा होगी. अदाणी समूह के कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है और इसकी सूचना सेबी को दे दी गई है.


अडानी इंटरप्राइजेज का 20,000 करोड़ रुपए का यह एफपीओ 27 जनवरी को जारी किया गया था और 31 जनवरी को बंद हुआ था, लेकिन 1 फरवरी की रात रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी ने FPO कैंसल कर दिया है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कहा कि जिस तरह से अडानी समूह की कंपनियों के शेयर के दाम गिरते जा रहे हैं, उसको देखते हुए ग्राहकों/बायर्स के हित में एफपीओ को वापस लिया जा रहा है.

आपको बता दें कि गौतम अदाणी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में हुए खुलासे के बाद भारी नुकसान हुआ है. केवल तीन दिन में उनके समूह की कंपनियों को 34 अरब डॉलर का घाटा हुआ और यह घाटा लगातार जारी है. इतना ही नहीं, ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में भी गौतम अदाणी शीर्ष दस अमीरों की सूची से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें कि बिलियनेयर्स इंडेक्स में अदाणी चौथे स्थान से गिरकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *