IndiaVsNewziland : रोमांचक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया

India Won ODI against Newziland

खेल संवाददाता :

IndiaVsNewZealand : हैदराबाद में खेले गए वनडे सीरिज के पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया है. इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में न्यूज़ीलैंड का दसवां विकेट गिर गया और भारत ने जीत हासिल की. शुभमन गिल के शानदार 208 रनों के बदौलत भारत ने 349 का विशाल स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड को 350 का लक्ष्य दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

भारत ने न्यूजीलैंड को 350 रन का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन बनाए था. हालांकि न्यूज़ीलैंड की शुरूआत खराब थी, लेकिन छठे विकेट की साझेदारी में अच्छी शुरूआत हो गई और एक समय ऐसा भी आया कि लगा गेम भारत के हाथ से निकल गई, लेकिन आखिरी ओवर में न्यूज़ीलैंड का दसवां विकेट गिर गया और भारत ने इस मैच को अपने नाम कर लिया.

शुभमन गिल ने वनडे में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ही शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया. उन्होंने 149 गेंदों में 19 चौके और 9 छक्के की बदौलत 208 रन की पारी खेली. इस मैच में गिल ने एक साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. गिल वनडे में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने केवल 23 साल की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम था, जिन्होंने 24 साल की उम्र में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था.

शुभमन गिल ने वनडे में रचा इतिहास

इसके अलावा गिल वनडे में सबसे कम उम्र में एक हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं. बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली और शिखर धवन के नाम था. इन दोनों खिलाड़ियों ने 24 पारियों में एक हजार वनडे रन बनाए थे, जबकि शुभमन गिल ने 19 वनडे पारियों में ही एक हजार रन पूरे कर लिए हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *