पंजाब : कांग्रेस अध्यक्ष पद से सिद्धू का इस्तीफा, कैप्टन अमरिंदर आज शाम अमित शाह से मिलेंगे

Punjab Sidhu Regins, Captain Meets Amit Shah

दिल्ली : विशेष संवाददाता

पंजाब में कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सिद्धू के कैप्टन अमरिंदर सिंह से झगड़े के बाद ही पंजाब के सीएम को बदला गया था, हालांकि इसका फायदा सिद्धू को नहीं मिला. दूसरी ओर नवजोत सिंह सिद्धू से तकरार के बाद कैप्टन के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ये कयास लगाए जाने लगा था कि कैप्टन जरूर अपने अगले ठिकाने पर जाने का मन बना चुके थे.

सिद्धू ने पंजाब प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

सोनियां गाँधी, राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी से दूरी बढ़ने के बाद कैप्टन अमरिंदर अपना फैसला ले चुके थे. आगे क्या करना है, कौन सी रणनीति पर चलना है. कांग्रेस हाई कमान के दखल के बाद पंजाब में कैप्टन अमरिंदर का मुख्यमंत्री पद चला गया था. कांग्रेस ने चमकौर साहिब विधानसभा सीट से विधायक चरणजी‍त सिह चन्‍नी को मुख्यमंत्री बनाया है. हालांकि चन्‍नी मंत्रिमंडल में कैप्टन विरोधी नेताओं के साथ-साथ अन्य पुराने मंत्री को दुबारा मंत्री बनाया गया है, लेकिन पार्टी में सिद्धू के वर्चस्व को लेकर खेमेबाजी चरम पर है. नवजोत सिद्धू भले ही कैप्टन अमरिंदर को हटवाने में कामयाब हो गए हों, लेकिन आगे की राह बेहद ही मुश्किल थी, इसलिए सिद्धू ने भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

कैप्टन अमरिंदर सिंह अमित शाह से मिलकर बीजेपी में शामिल होंगे

अब पंजाब की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आयी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह आज शाम दिल्ली में अमित शाह से मिल सकते हैं. शाम साढ़े चार बजे अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंचेंगे. अमित शाह के साथ ही कैप्टन की मुलाकात जेपी नड्डा से भी हो सकती है. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू से तकरार के बाद कैप्टन ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था. पार्टी पर अपमानित करने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई थी.


सिद्धू, राहुल और प्रियंका पर जमकर बरसे थे कैप्टन

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर बरसे थे. उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताते हुए कांग्रेस नेतृत्व के करीबियों केसी वेणुगोपाल, अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा. कैप्टन ने कहा था, ‘सिद्धू को सीएम बनने से रोकने के लिए किसी भी कुर्बानी को तैयार हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारूंगा. अगर पंजाब में नवजोत सिद्धू सीएम के चेहरे होते हैं तो कांग्रेस अगर दहाई अंक में भी पहुंची तो बड़ी बात होगी.’ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को ‘सुपर सीएम’ और ‘खतरनाक व्यक्ति’ बताया.

देश को सिद्धू से बचाने के लिए हर कुर्बानी कबूल है, पंजाब चुनाव में कांग्रेस 10 सीटें भी नहीं पार कर पाएगी : कैप्टन

कैप्टन अमरिदर ने इस्तीफे के बाद कहा था कि सिद्धू को हराने के लिए हर कुर्बानी देंगे. साथ ही कांग्रेस आलाकमान को दी चेतावनी देते हुए कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में अब सिद्धू चेहरा बने तो पंजाब में कांग्रेस 10 सीटें भी नहीं पार कर पाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ऐसे ‘खतरनाक व्यक्ति’ से देश को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *