विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया

Virat Kohli To Step Down From T20 Captaincy

खेल डेस्क :

Virat Kohli To Step Down From T20 Captaincy : कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए एलान कर दिया है कि वह आगामी 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. सोशल मीडिया पर शेयर किए पोस्ट में विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है और यह फैसला वर्कलोड को देखते हुए लिया गया है. बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 45 मैच खेले हैं, जिसमें से 29 में भारत जीता है, जबकि 14 में टीम हार गई, जबकि दो मैचों का नतीजा नहीं आया.

Virat Kohli To Step Down From T20 Captaincy
Virat Kohli To Step Down From T20 Captaincy

अपने पोस्ट में कोहली ने कहा कि “मैंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला अपने करीबी लोग, मुख्य कोच कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से सलाह लेने के बाद लिया है. अपनी कप्तानी के समय में मैंने टीम को काफी कुछ दिया है. वर्कलोड को देखते हुए मैंने 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, लेकिन मैं टीम के लिए बतौर बल्लेबाज़ सहयोग देता रहूंगा.”

कोहली के बाद कौन होगा टी20 टीम का कप्तान ?

विराट कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा ? खेल विशेषज्ञों का मानना है कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी-20 की कप्तानी मिलने की सर्वाधिक उम्मीद है. कई बार क्रिकेट के गलियारे में कप्तानी को लेकर कोहली और रोहित के बीच दरार की खबरें भी आई थीं, लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों ने इसे खारिज कर दिया था. कप्तान के तौर पर दूसरे खिलाड़ी जिनको टी-20 टीम की कमान मिलने की संभावना है वो हैं ऋषभ पंत. कप्तानी की रेस में भले ही रोहित शर्मा आगे दिख रहे हों, लेकिन इस युवा खिलाड़ी को रेस से बाहर नहीं माना जा सकता है. पंत फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं.

रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी का अनुभव भी है. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल में 19 मैचों में से 14 जीते हैं जबकि चार में हार का सामना करना पड़ा है. यानी रोहित शर्मा के अनुभव और प्रदर्शन को देखते हुए उनके कप्तान बनने की अधिक संभावना है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *