पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित, दिल्ली के AIIMS में भर्ती

न्यूज डेस्क


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं और उन्हें दिल्ली के #AIIMS में भर्ती कराया गया है. हालांकि, वो कोरोना का टीका लगवा चुके हैं इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जल्द ठीक हो जाएंगे. मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने 4 मार्च को एम्स में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था. एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर #कोरोना महामारी को हराने के लिए 5 सलाह दी थी.

मनमोहन सिंह ने कोरोना संकट से निपटने के लिए पांच उपायों का सुझाव दिया था, जिसमें टीकाकरण में सुधार और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ावा देना शामिल है. उन्होंने केंद्र सरकार से टीकाकरण को विस्तार देने की मांग की थी. मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार में प्रधानमंत्री रहे हैं और इससे पहले वह विदेश मंत्री और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर भी रह चुके हैं. मनमोहन सिंह की गिनती देश और दुनिया के बड़े कुशल अर्थशास्त्रियों में होती है. उन्होंने उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि

“#COVID-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई की कुंजी टीकाकरण प्रयास को तेज करना चाहिए. हमें टीकाकरण में निरपेक्ष संख्याओं को देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए, और टीकाकरण की गई जनसंख्या के प्रतिशत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.”

यह देखते हुए कि भारत ने वर्तमान में अपनी आबादी का केवल एक छोटा सा हिस्सा टीकाकरण किया है, सिंह ने कहा था कि एक निश्चित नीति के साथ हम बहुत बेहतर और बहुत जल्दी कर सकते हैं. उन्होंने कहा था कि कई बातें हैं जो हमें महामारी से लड़ने के लिए करनी चाहिए, लेकिन इस प्रयास का एक बड़ा हिस्सा टीकाकरण कार्यक्रम को पूरा करना होगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *