आज नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार : 17 नए मंत्री लेंगे शपथ

न्यूज डेस्क


बिहार में आज नीतीश मंत्रिमंडल विस्‍तार होगा. कैबिनेट के इस विस्‍तार में बीजेपी की तरफ से 9 और जेडीयू की तरफ से 8 मंत्री शपथ लेंगे यानी कुल 17 मंत्री शपथ लेंगे. इस मंत्रिमंडल के विस्तार में अनुभवी के साथ-साथ नए युवा चेहरों को भी मौका मिलेगा. शपथ ग्रहण समारोह आज मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे राजभवन में होगा.

सीएम नीतीश कुमार अपने पहले कैबिनेट विस्‍तार में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्‍व देने वाले हैं. नीतीश का जोर अच्‍छा प्रदर्शन कर सकने वाले नेताओं को मंत्री बनाने की है, जो बिहार में अच्‍छी सरकार चलाने के साथ-साथ संगठन की मजबूती का आधार भी तैयार हो सकें. इस बार के कैबिनेट विस्तार में भाजपा के नौ और जद यू के आठ मंत्रियों के शपथ लेने की सम्‍भावना है. नीतीश कैबिनेट में जिन चेहरों के शामिल होने की चर्चा है उनमें भाजपा की ओर से शाहनवाज हुसैन का शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है.

नीतीश कुमार ने 14 मंत्रियों के साथ ली थी शपथ

नीतीश कुमार ने 16 दिसम्‍बर को 14 मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जिसमें भाजपा की ओर से दो उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी भी शामिल थीं. सरकार गठन के बाद से ही जेडीयू की तरफ से कहा जा रहा था कि मंत्रिमंडल विस्‍तार जल्‍द होना चाहिए. नीतीश कुमार ने भी कहा था कि उनकी तरफ से कोई देर नहीं है. भाजपा जैसे ही तय कर लेगी, वैसे ही मंत्रिमंडल विस्‍तार हो जाएगा. इसके बाद भी कई वजहों से मंत्रिमंडल विस्‍तार टल रहा था.

बिहार का बजट सत्र 19 फरवरी से शुरू हो रहा है और इससे पहले मंत्रिमंडल का विस्तार सरकार के लिए जरूरी था. नीतीश कुमार ने कल सोमवार को दोपहर में कहा था कि उन्‍हें भाजपा की ओर से अभी तक कोई लिस्‍ट नहीं मिली है, जैसे ही बीजेपी के कोटे की सूची मिलेगी मंत्रिमंडल विस्‍तार हो जाएगा. नीतीश कुमार के इस बयान के कुछ ही घंटे बाद मंत्रिमंडल विस्‍तार की खबर आ गई.

संभावित मंत्रियों के नाम

बीजेपी कोटे से बननेवाले मंत्री

शाहनवाज हुसैन,
नितिन नवीन,
भागीरथी देवी,
रामविचार राय,
नीरज सिंह बबलू,
प्रमोद कुमार,
सम्राट चौधरी,
नीतीश मिश्रा, और
सुभाष सिंह .

जेडीयू कोटे से बननेवाले मंत्री

श्रवण कुमार,
लेसी सिंह,
महेश्वर हजारी,
संजय झा,
जमा खान,
सुमित कुमार सिंह,
जयंत राज,
सुनील कुमार, और
मदन सहनी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *